Oplus_131072


परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर पुलिस नहीं कर रही कोई कार्यवाही

पुलिस पर थाने से भगाने का आरोप

बदायूं । मामला थाना क्षेत्र के गांव बनगढ़ का जहां युवती के भाई ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया है कि घटना शनिवार सुबह लगभग पांच बजे की है बनगढ़ निवासी हारुन पुत्र लियाकत ने पुलिस को तहरीर दी है कि उसकी बहिन नेहा का बीते एक माह पहले गांव के ही अजलम पुत्र वसी अहमद के साथ निकाह कर दिया था आए दिन ससुरालीजन उसको परेशान करते रहते थे शनिवार सुबह उसके ससुरालियों ने जहर खिला दिया और नेहा को पिता के दरबाजे पर फेंक कर चले गए । गंभीर हालत में जब मायके वालों ने नेहा को दरबाजे पर पड़ा देखा तो उन्होंने इसकी सूचना डायल 112 पुलिस को दी जहां मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने उसको आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां युवती का इलाज चल रहा है युवती ने अपने बयानों में सास नसीब बानो व जेठ अकरम पर जहर खिलाने की बात कही है।
वहीं दूसरे पक्ष ने युवती को जबरन घर से निकाल ले जाने की तहरीर पुलिस को दी है । पीड़ित परिवार ने पुलिस पर थाने से भगाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस ने आरोपियों को थाने से छोड़ दिया और हमें थाने से भगा दिया कि यहां कोई कार्यवाही नहीं होगी ।

यह था पूरा मामला
युवती का गांव के ही युवक से दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था दोनों चोरी छिपे मिला करते थे एक बार पकड़े जाने पर दोनों पक्षों में जमकर बबाल भी हुआ था । जुलाई माह में युवती अपने घर से नवादा पहुंच गई जहां से प्रेमी उसको बहला फुसलाकर दिल्ली ले गया ।जब यह बात युवती के पिता को पता चली तो उसने प्रेमी के चाचा के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी पुलिस ने कार्यवाही न करते हुए आरोपी पक्ष पर दबाव बनाकर युवती को बुलवा लिया और गांव और थाने में चार दिन तक पंचायत चलती रही 12 जुलाई को गांव में पंचायत के दौरान युवती को युवक के परिजनों को सौंप दिया पुलिस ने युवती के कोर्ट में बयान कराना तक उचित नहीं समझा । पंचायत के दौरान युवती के भाई ने उसको थप्पड़ मार दिया इस दौरान दोनों पक्षों में हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी ।किसी तरह मामला शांत हुआ तो युवक के परिजन युवती को लेकर अपने घर चले गए और उसका युवक के साथ निकाह करा दिया ।तभी से युवती युवक के घर रह रही थी दोनों पक्षों के मकान एक ही गली में है ।

इस संबंध थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह का कहना है कि डायल 112 पुलिस ने युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां इलाज चल रहा है तहरीर आने के बाद वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।