कुंवर गांव । थाना क्षेत्र में कई दिनों से लगातार मिट्टी बेचने का धंधा चल रहा है। जहां खनन माफिया किसान परमीशन बनवाकर मिट्टी को 800 से 1000 रुपए में बेचा जा रहा है परमीशन के नाम पर खेल किया जा रहा है।
वृहस्पतिवार को खनन अधिकारी को सूत्रों से सूचना मिली कि कुंवर गांव में एक दर्जन ट्रालियों से मिट्टी ढोई जा रही है जहां वह मौके पर पहुंच गए। जहां दुगरइया के पास मिट्टी उठा रहे मिट्टी भरी एक ट्रेक्टर ट्राली को पकड़ लिया और थाने ले जाकर सीज कर दिया। अन्य माफिया अपनी ट्रेक्टर ट्रालियां लेकर भाग गए।


खनन अधिकारी की इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। मिट्टी लदी ट्राली थाने पहुंचते ही छुट भैया नेता थाने ट्राली छुड़ाने के लिए पहुंच गए लेकिन खनन अधिकारी ने उनकी एक न सुनी और मिट्टी लदी ट्राली को सीज कर दिया और मानक के अनुसार ही मिट्टी उठाने का आदेश दिया ।
किसान परमीशन का मानक है कि किसान अपने खेत से मिट्टी उठाकर अपने प्लाट में ही डालेगा लेकिन यहां ऐसा नहीं किया जा रहा है। परमीशन के नाम पर खेल किया जा रहा है एक ही ट्रेक्टर को बार बार अनेकों परमीशन में दर्शाया जा रहा है और न ही चालक का लाइसेंस लगाया जा रहा है नाबालिग भी मिट्टी लदी ट्रालियों फर्राटे भरते नजर आ रहे हैं ।

Oplus_131072

इस संबंध में खनन अधिकारी बृजबिहारी का कहना है। कि मिट्टी लदी ट्राली को सीज कर दिया है। उसके पास परमीशन थी। जिसकी जांच की जा रही है मिट्टी कहां से उठ रही थी और कहां डाल रहा था ।