किसानों को आवंटित टीन शेड खाली करें आढ़ती – भाकियू (चढूनी)

बिल्सी। भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) ने तहसील प्रांगण में मासिक पंचायत आयोजित की। पंचायत में किसानों के मुद्दे छाए रहे। पंचायत को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सतीश साहू ने कड़े शब्दों में कहा कृषि उत्पादन मंडी समिति बिल्सी में बने टीन शेड जो किसानों को अपना गल्ला उतारने व सुखाने के लिए आवंटित हैं। उन पर आढ़तियों द्वारा कब्ज़ा जमा लिया गया है। इन चबूतरों को व्यापारियों/आढ़तियों से कब्जा मुक्त कराया जाए। किसानों को अपना गल्ला उतारने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है । वहीं ग्राम नगला डल्लू गौशाला में संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जायज़ा लिया गया। गौशाला की स्थिति बहुत ही दयनीय है। 25 गाय की मृत्यु हो गई 8 गौ माता गौशाला के अंदर ही दफना दी गई है भैंसोर नदी के किनारे 10 गौमाता को दफना दिया गया है। गौशाला की स्थिति ठीक नहीं है गौ माता भूख प्यास से तड़प तड़प कर दम तोड़ रही है। पानी, भूसा, चोखर व हरा चारा की कमी है। इसकी जाँच करायी जाए व दोषियों पर कठोर कानूनी कार्रवाई हो। साथ ही गौशाला व भैंसोर नदी के किनारे उस स्थान की खुदाई भी कराई जाए। जिससे स्पष्ट हो की शिकायत पूर्णता सत्य है। ग्राम सिरतौल, बेहटा गुंसाई, व मिर्ज़ापुर में गौशाला का संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जायज़ा करने पर पता लगा इन गौशालाओं की भी स्थिति ठीक नहीं है गौ माता भूख प्यास से तड़प तड़प कर दम तोड़ रही है इसकी भी जांच हो। व उचित कार्यवाही भी की जाए। उप जिलाधिकारी को संबोधित 8 सूत्री मांग पत्र तहसीलदार राहुल कुमार को सोपा।
(चढूनी )सदर नगर अध्यक्ष आरिफ रजा ने कहा ग्राम खैरी में बने उच्च प्राथमिक विद्यालय के बराबर मे भैंसोर नदी पर पुलिया अबैध बना दी गई है इस से वहने वालें पानी की रुकावट हो रहीं हैं इसको तत्काल तुड़वाया जाए। दबंगों ने गुमराह करने के लिए नदी को नाले का स्वरूप देने की नापाक कोशिश भी की है। नदी को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाए। व दोषियों पर विधिक कार्यवाही की जाए।
तहसील अध्यक्ष इरशाद ख़ाँ ने संबोधन में कहा ग्राम पिंडोंल में आंगनवाड़ी केंद्र पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका गर्भवती महिलाओं और मासूम बच्चों का हक़ छीन कर पोषाहार की कालाबाज़ारी कर रही हैं पोषाहार का कई महीनो से वितरण नहीं किया गया है। वितरण कराया जाए। व जांच कराकर इस पर कानूनी कार्यवाही भी की जाए। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। अपात्रों को आवास का लाभ दिया गया। जबकि पात्र झोपड़ी में व तिरपाल डालकर रहने को मजबूर है। सरकार की कल्याणकारी योजना को सचिव व प्रधानों नें पानी फ़ेर दिया। इस मामले में पैनल गठित कर विशेष जाँच कराई जाए।
बिल्सी क्षेत्र में बिजली उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार नहीं हो रही है। अंधाधुंध बिजली कटौती से किसानों की धान की सिंचाई करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बिजली शासन की मंशानुसार दी जाए।
ज़िला कोषाध्यक्ष रहीस अहमद मलिक ने विचार रखें बिल्सी नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ग़रीब मरीजों को परिसर के बाहर के मेडिकल स्टोर की दवा डॉक्टरों द्वारा लिखी जाती हैं इन डॉक्टरों का इन मेडिकल स्टोर संचालकों द्वारा मोटा कमीशन तय है। व प्रसव के पश्चात नर्सों द्वारा मिठाई के नाम पर एक हज़ार से दो हज़ार रुपये की अवैध वसूली की जाती है। पूर्व में इस शिकायत को संगठन द्वारा चिकित्सा अधीक्षक के समक्ष भी रखा जा चुका है। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसकी जांच गोपनीय तरीके से कराई जाए। व कड़ी कार्यवाही भी की जाए। इस अवसर पर भाकियू चढूनी के कासिम खा हिदायत खा रहिस अहमद मलिक बोबी फहीम छुन्ने खा अरशद खा देव सिंह मोर्या छेदा लाल मोर्या रामदास राजवीर सिद्धार्थ कुलदीप सिंह ओमवीर सिंह चौहान नंदकिशोर ओमेंद्र पन्वेशरी दिलबाग राजवीर अनवार महेंद्र मौर्य आरिफ रजा मोहब्बे अली आदि लोग मौजूद रहे।