प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था के संबंध हुई बैठक..

बैठक में चाइनीज मांझा, गुंडा एक्ट, गैंग चार्ट, खाद्य नमूने, पुलिस भर्ती परीक्षा एवं आला हजरत उर्स आदि के संबंध में समीक्षा कर जिलाधिकारी ने दिए निर्देश..

20 से 25 अगस्त के बीच आतिशबाजी,शस्त्र व खाद्य की दुकानों होंगी चेक, कमी मिलने पर होंगी सख्त कार्यबाही, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश..

आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत खाद्य वस्तुओं की दुकानों पर सैम्पलिंग कर गुणवत्ता की जांच किये जाने के भी निर्देश दिये गये।

चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर निकलने वाले जूलुस व शोभायात्रा के रुटों का निरीक्षण कर लें अधिकारी, जिलाधिकारी

बरेली, 14 अगस्त। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक विकास भवन स्थित सभागार हुई।बैठक में निर्देश दिये गये कि पर्याप्त आधार के बिना गुण्डा एक्ट हेतु अग्रिम कार्यवाही अमल में ना लायी जाये। उक्त के संबंध में मा. उच्च न्यायालय इलाहाबाद dwara दिये गये निर्देशों का अनुपालन करते हुए ही कार्यवाही की जाये। सिंगल वाद अथवा विगत दो-तीन वर्ष में यदि कोई एफ0आई0आर0 नहीं है तो गुण्डा एक्ट के लिये ना भेजें। इसी प्रकार शस्त्र लाइसेंस का निरस्तीकरण के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

बैठक में पुलिस/प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि सावन की अंतिम सोमवारी बीत जाने के बाद आगामी 20 से 25 अगस्त के बीच आतिशबाजी/शस्त्र की दुकानों व उनके भण्डारण का शत प्रतिशत सत्यापन कर लें यदि पंजीकरण या नवीनीकरण नहीं हुआ है तो विधिक कार्यवाही अमल में लायें।

बैठक में आगामी दिनांक 30 और 31 अगस्त को आयोजित होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु भी आवश्यक निर्देश दिये गये। बैठक में बताया गया कि जनपद में 29 सेंटरों पर परीक्षा सम्पन्न होगी, सभी सेंटरों का सत्यापन कर लिया जाये और परीक्षार्थियों के ठहरने के लिये परीक्षा केन्द्रों के आस-पास ही स्थान चयनित कर लिया जाये तथा उन स्थानों, उसके व्यवस्थापकों के नाम व मोबाइल नंबर तथा निर्धारित शुल्क की सूची बनाकर उपलब्ध करायी जाये, जिससे तत्समय परेशानी का सामना ना करना पड़े। बड़े वाहनों का रुट डायवर्जन किया जाये, उस दौरान मात्र उर्स में आये जायरीनों व परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के वाहनों को ही शहर में एंट्री दी जाये।

बैठक में निर्देश दिये गये कि चेहल्लुम और जन्माष्टमी पर निकलने वाले जूलुस व शोभायात्रा के रुटों का निरीक्षण कर लें व सम्बंधित आयोजकों से बात कर शांति पूर्ण तरीके से आयोजनों को करवायें।

बैठक में विशेष रुप से बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस पर आमतौर से लोग/बच्चे पतंग उड़ाते हैं, इसमें ध्यान रखा जाये कि चायनिज मांझे का उपयोग ना हो क्योंकि यह पशु-पक्षी सहित आम नागरिकों के लिये भी बहुत घातक है।

आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत खाद्य वस्तुओं की दुकानों पर सैम्पलिंग कर गुणवत्ता की जांच किये जाने के भी निर्देश दिये गये। इसके साथ ही बहेड़ी की सिरसा चौकी पर ओवर लोडेड वाहनों के आवागमन पर रोक लगाये जाने के भी निर्देश दिये गये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी विश्राम सिंह, एस0पी0 यातायात शिवराज सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, समस्त उप जिलाधिकारी/तहसीलदार/सी0ओ0 सहित सम्बंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।