महराजगंज:उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज के पुरंदरपुर क्षेत्र के बड़हरा कन्हई गांव के कब्रिस्तान के पास शनिवार को दिन दहाड़े दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने एक स्वर्ण कारोबारी को पीटकर साढ़े छह लाख के गहनेे और 55 हजार रुपए नगदी लूट लिए। मोबाइल छीन फरार हो गए। बदहवास स्वर्ण कारोबारी ने दूसरे के मोबाइल से डायल-112 पर फोन कर घटना की जानकारी दी।

थोड़ी ही देर में एसपी प्रदीप गुप्ता, सीओ फरेंदा सुनील दत्त दुबे, फरेंदा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक गिरजेश उपाध्याय, पुरन्दरपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक आशुतोष सिंह मौके पर पहुंच गए। छानबीन की।

केस दर्ज करने के लिए पुलिस कारोबारी को लेकर पुरन्दरपुर थाने पर गई। पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा टोला इटहिया का रहने वाला सूर्य नारायण वर्मा उर्फ लारी वर्मा की रानीपुर चौराहे सोने चांदी की दुकान है। सूर्य नारायण ग्राहकों की डिमांड पर गांव में फेरी लगाकर भी सोने-चांदी के आभूषण की बिक्री करता है। शनिवार को अपराह्न ढाई बजे स्वर्ण कारोबारी रानीपुर स्थित अपने लारी ज्वेलर्स की दुकान पर जा रहा था। घर से ढाई किमी दूर जैसे ही वह बाइक से बड़हरा-कन्हई गांव के कब्रिस्तान के समीप पहुंचा वहां दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने रोक दिया।

दो बदमाश स्वर्ण कारोबारी के साथ मारपीट के बाद उसका गर्दन पकड़ नीचे झुका दिया। दो बदमाश बाइक की डिग्गी तोड़ उसमें रखा आभूषण व नगदी से भरा बैग निकाल लिया। मोबाइल भी छीन कर फरार हो गए। कारोबारी के मुताबिक बाइक डिग्गी में साढ़े छह लाख रुपया मूल्य का सोने-चांदी का गहना व 55 हजार रुपया कैश को एक बैग में रखा था। मोबाइल छीन लिए। दूसरे के मोबाइल से डायल-112 पर घटना की सूचना दिया। थोड़ी ही देर में पुलिस पीआरवी वैन पहुंच गई। उसके बाद पुरन्दरपुर फरेंदा एसओ फोर्स के साथ सीओ सुनील दत्त दूबे पहुंचे। एसपी प्रदीप गुप्ता ने घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुए मातहतों को शीघ्र खुलासा करने का निर्देश दिया।