जिलाधिकारी ने तहसील सदर का किया निरीक्षण

एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार कोर्ट में लंबित वादों का अवलोकन कर समय से निस्तारण करने के दिये गए निर्देश

पत्रावली एवं पंजिकाओं के रखरखाव, जनसामान्य की सुविधाओं तथा परिसर में स्वच्छता आदि के संबंध में आवश्यक दिये निर्देश

जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार ने आज तहसील सदर का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में पाया कि तहसीलदार के न्यायालय में धारा 34 के पुराने केसो की पेंडेंसी है जिस पर तहसीलदार सदर को समस्त मामलों का निस्तारण शीघ्र करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिकत दो दिन के अन्दर विरासत तथा वसीहत की पूर्ण अख्या प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये गए। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि प्रत्येक फाइल में एक नोट भी लगाया जाये जिससे कि फाइल को ढूंढने में समस्या न हो।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोर्ट का भी निरीक्षण किया जहां पर उन्होंंने पाया कि धारा 24 का एक केस अधिक दिनों पर लम्बित है जिसे निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये गये कि जो भी ट्रांसफर्ड फाइलें हैं उन्हे सम्बंधित अधिकारियों के पास शीघ्र भेजा जाये।

उक्त के उपरांत नायाब तहसीलदार के कोर्ट का निरीक्षण किया गया, जहां पर निर्देश दिये कि जो भी पुराने केस हों उसे शीघ्र निस्तारित किया जाये।

उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये गए कि धारा 24 के जो भी वाद लम्बित है, उनमे लेखपाल द्वारा पैमाइश लगवाकर शीघ्र निस्तारित किया जाये।

निरीक्षण के दौरान पत्रावली एवं पंजिकाओं के रखरखाव, जनसामान्य की सुविधाओं तथा परिसर में स्वच्छता आदि के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के निर्देशन में सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से हुई प्रदेशस्तरीय समीक्षा में जनपद बरेली को मिला तृतीय स्थान

सीएम डैशबोर्ड पर हर महीने विकास एवं राजस्व योजनाओं की प्रगति के आधार पर जनपद की रैंकिंग जारी होती है। जुलाई माह की प्रगति समीक्षा के आधार पर जनपद वार रैंकिंग जारी की है, जिसमें राजस्व/विकास कार्यों में बरेली को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है ।

  जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सीएम डैशबोर्ड पर जनपद की रैंकिंग में सुधार लाने हेतु पूरी रणनीति बनाकर कार्य किया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत जिलाधिकारी द्वारा प्रति माह सी, डी व ई रैंकिंग लाने वाले विभागों की विशेषकर समीक्षा करते हुये कारणों की जांच सहित सुधारात्मक प्रयास हेतु आवश्यक दिशा निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को प्रदान किये जाते रहे। अधिकारियों द्वारा भी जिलाधिकारी के कुशल मार्गदर्शन में कार्य किया गया उसी का प्रतिफल है कि आज जनपद ओवरऑल रैंकिंग में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों बधाई और शुभकामनाएं दी हैं और निर्देश दिये हैं कि जनपद को प्रत्येक क्षेत्र में प्रथम स्थान पर लाने के लिये प्रयासरत रहें।