जिलाधिकारी व एसएसपी ने काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह मनाये जाने हेतु शहीद ए वतन खान बहादुर खान शहीद स्थल एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के स्मृति पटल का किया निरीक्षण

शहीद स्थल में साफ-सफाई एवं साज सज्जा तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं कराये जाने के दिये निर्देश

शताब्दी समारोह पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

शहीदे वतन खान बहादुर खान साहब के स्मारक स्थल पर दीप प्रज्वलित कर वीर शहीदों को किया गया स्मरण

काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के शताब्दी समारोह कार्यक्रमों की श्रृंखला में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन


 
जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के अवसर पर शताब्दी समारोह कार्यक्रम आयोजित कराए जाने के संबंध में पुरानी जिला जेल स्थित शहीद ए वतन खान बहादुर खान शहीद स्थल एवं स्वतंत्रता संग्राम स्मृति पटल का किया निरीक्षण..

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए की स्मारक स्थल में साफ-सफाई एवं साज सज्जा तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जाए। उन्होंने कहा कि स्मारक स्थल के पास जो भी जमीन खाली पड़ी है उसमें वृक्षारोपण कराकर ट्री गार्ड भी लगाया जाए। जहां कहीं भी कार्यक्रम स्थल बनाया जाए वहां पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सजीव प्रसारण तथा लोगों के बैठने की उचित व्यवस्था रखने के निर्देश अधीनस्थों को दिए ।

काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के शताब्दी समारोह कार्यक्रमों की श्रृंखला में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के शताब्दी समारोह कार्यक्रमों के अन्तर्गत आज सुबह कम्पनी गार्डन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में जनसामान्य ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और रक्तदान भी किया।

शताब्दी समारोह कार्यक्रमों की श्रृंखला में कम्पनी गार्डन में सूचना एवं सांस्कृतिक विभाग के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी। सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा अमर शहीदों एवं क्रांतिकारियों की जीवन गाथा पर आधारित देशभक्ति गीतों/लोक गायन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पीएससी जवानों द्वारा राष्ट्र धुन एवं ब्रास बैण्ड का वादन के माध्यम से शहीदों को सलामी दी और काकोरी शौर्य गाथा पर अन्य विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

उक्त के उपरांत पुरानी जेल में स्थित खान बहादुर खान की शहीद स्थल पर दीप प्रज्वलित कर वीर शहीदों को याद किया गया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनता उपस्थित रही