लापरवाही बरतने के कारण प्रभारी निरीक्षक लव सिरोही, उ0नि0 संजय सिंह (हल्का प्रभारी), बीट आरक्षी सुमित कुमार एवं आरक्षी जफरुद्दीन को तत्काल प्रभाव से किया गया निलम्बित..


(SHO सिरौली, हल्का प्रभारी सहित 04 पुलिसकर्मी निलम्बित)

सिरौली थाना क्षेत्र के गांव चंदूपुरा शिवनगर में युवती को ले जाने के आरोपी युवक के घर में शुक्रवार रात तोड़फोड़ और आगजनी की गई। घटना में पुलिस की लापरवाही सामने आई। इस पर एसएसपी ने थाना प्रभारी, दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया है।

बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के गांव चंदूपुरा शिवनगर का हैँ पूरा मामला..

बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के गांव चंदूपुरा शिवनगर में युवती को ले जाने के आरोपी युवक का घर फूंकने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। एसएसपी अनुराग आर्य ने लापरवाही बरतने पर सिरौली थाना प्रभारी लव सिरोही, हलका दरोगा सत्यवीर सिंह और बीट आरक्षी को निलंबित कर दिया है।

बोले एसएसपी बरेली अनुराग आर्य

एसएसपी ने बताया कि गांव निवासी युवती को दूसरे समुदाय का युवक बहला-फुसलाकर ले गया था। एक अगस्त को उन्हें खोज लिया गया। युवती की सहमति पर उसे परिवार को सौंप दिया गया और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। लड़की पक्ष ने लिखित में कोई कार्रवाई न करने का वादा किया था।

इसके बावजूद शुक्रवार रात करीब 11 बजे शरारतीतत्वों ने युवक के घर में घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। मामले में दोनों ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आधार पर निलंबित कर दिया गया है। गांव में शांति व्यवस्था कायम है।

लड़की के पिता की तहरीर पर अभियुक्त सद्दाम के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। साथ ही तोड़फोड़ की घटना के संबंध में पृथक से एक अभियोग गम्भीर धाराओं में पंजीकृत किया गया है।


पुरे मामले में समय से अभियोग पंजीकृत ना करने, समय से उच्चाधिकारियों को सूचित न किये जाने, संवेदनशील प्रकरण में अपेक्षित सतर्कता न बरते जाने एवं इस पूरे प्रकरण में लापरवाही बरतने के कारण प्रभारी निरीक्षक लव सिरोही, उ0नि0 संजय सिंह (हल्का प्रभारी), बीट आरक्षी सुमित कुमार एवं आरक्षी जफरुद्दीन को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।


प्रकरण में पूर्व से हल्का प्रभारी उ0नि0 सतवीर सिंह के 10 दिन से मेडिकल पर होने के कारण इनका निलम्बन निरस्त किया गया है।