बरेली में 21 साल की छात्रा के प्रेम प्रसंग का मामला चर्चा में बना हुआ है। रात में थाने में संजना से उसका पिता, मां और अन्य लोग मिले। जहां संजना ने अपनी मां से कहा कि मैं 6 साल से अपने प्रेमी अरशद के साथ सम्बंधों में रह रही हूं, मैं उसे नहीं छोड़ सकती। संजना ने यह भी अपनी मां से कहा कि तुम और पापा मुझे जब बेरहमी से मारते पीटते थे, तब मुझे किसी ने बचाने का प्रयास नहीं किया। पापा ने मेरा गला दबाकर मारने का प्रयास किया। अब मैं उस घर में कदम नहीं रखना चाहती।

अरशद पक्ष के दो लोगों पर धमकाने की दूसरी FIR

21 साल की छात्रा संजना का प्रेमी अरशद मुस्लिम समुदाय से है। पुलिस ने बताया कि भोजीपुरा थाने में छात्रा को अगवा करने वाले अरशद को शरण देने के आरोपी अब्दुल शाहिद, गुड्डू उर्फ आरिफ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यह दोनों छात्रा के प्रेमी के पक्ष के हैं। एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा का कहना है कि दोनों पर छात्रा के परिवार को धमकाने का आरोप है, तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है।

संजना ने 29 जुलाई को वीडियो वायरल करके ऑनर किलिंग का खतरा जताया था।
रात तक हिंदू संगठनों का हंगामा

छात्र ने जहां 2 दिन पहले वीडियो वायरल कर कहा था कि वह अपने प्रेमी के साथ रहेगी। बुधवार को पुलिस ने छात्रा के 161 के बयान दर्ज किए, छात्रा ने बयान में कहा कि मैं प्रेमी के साथ ही रहूंगी, और मैं शादी कर चुकी हूं। छात्रा जैसे ही अपने वकील के साथ कचहरी पहुंची तो हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने खींचने का प्रयास किया। जिसके बाद छात्रा को शहर के एक थाने में महिला पुलिस की निगरानी में रखा गया है। वहीं हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रात में भी हंगामा किया।

जानिए पुलिस को दिए बयान में क्या कहा संजना ने..

पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने अपने प्रेमी अरशद के साथ रहने की बात कही है। पीड़िता ने मेडिकल कराने से इनकार कर दिया, और कहा कि मैं बालिग हूं और अपनी मर्जी से मुझे शादी करने का अधिकार है। अब पुलिस कोर्ट में बयान दर्ज कराएगी। छात्रा की एक और वीडियो सामने आई है जिसमें वह कह रही है कि मैं अरशद के साथ रहूंगी और मुझे परिवार से जान का खतरा है।


13 जुलाई को प्रेमी के साथ गई थी संजना

बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 21 साल की छात्रा संजना ग्रेजुएशन में है। छात्रा का अपने ही गांव के दूसरे समुदाय के युवक अरशद से प्रेम प्रंसग चल रहा था। वह उससे बात करती थी।

13 जुलाई की शाम को छात्रा कोचिंग गई थी। इसके बाद वह दूसरे समुदाय के प्रेमी के साथ फरार हो गई। इसके बाद परिजनों और हिंदू संगठनों ने छात्रा की बरामदगी को लेकर थाने में जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद पुलिस प्रशासन ने एक्शन लिया। संजना को ट्रेस किया जाने लगा।

संजना और अरशद की लोकेशन दिल्ली के लक्ष्मीनगर में मिली। यहां दरोगा रिंकू कुमार ने दबिश दी, तो पता चला कि रजिस्टर में छात्रा और आरोपी की एंट्री दर्ज है। उसकी बाइक भी होटल के पास खड़ी मिली। लेकिन, दरोगा ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। वह खाली हाथ वापस लौट आया। इस केस में SSP ने दरोगा की घोर लापरवाही मानते हुए, उसे सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही विभागीय जांच के निर्देश भी दिए।