प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम द्वारा पीलीभीत वाईपास रोड, डेलापीर रोड एवं मैकेनियर रोड पर भवनों में निर्मित बेसमेण्टों का किया गया सर्वे..

उ0प्र0 नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत होंगी कार्यवाही..

ऐसे स्थल/निर्माण जहॉ बेसमेन्ट पार्किग के लिए मानचित्र स्वीकृत है, वहॉ पार्किग के स्थान पर अन्य गतिविधियों के नियन्त्रण एवं मानव सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के लिए BDA की प्रवर्तन टीम द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है।

पार्किग के स्थान पर जारी अवैधानिक गतिविधियों के विरूद्व स्थलों की नियमित जॉच एवं निगरानी के साथ यथा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश बरेली प्रयास प्राधिकारी को उपाध्यक्ष मनिकंदन ए. ने अधिनयस्तों को दिए । साथ ही ऐसे निर्माणों को चिन्हित करते हुए जिनमें बिना मानचित्र स्वीकृति के बेसमेण्ट का निर्माण कराया गया है, उनमें उ0प्र0 नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी। 

ऐसे स्थल/निर्माण जहॉ बेसमेण्ट के लिए मानचित्र स्वीकृत है, वहॉ यह सुनिश्चित किया जाये कि मानसून सीजन में खुदाई का कार्य न किया जाये। जिससे कि पड़ोसी की बिल्डिंग को नुकसान ना हो और बड़ा कोई बड़ा हादसा ना हो इसके बाद भी अपरिहार्य परिस्थितियों में खुदाई किया जाना आवश्यक हो, तो समुचित मानक सुरक्षा उपायों के साथ ही की जाये। 

आज दिनांक-30-07-2024 को प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम द्वारा पीलीभीत वाईपास रोड, डेलापीर रोड एवं मैकेनियर रोड पर भवनों में निर्मित बेसमेण्टों का सर्वे किया गया है, जिसमें प्रवर्तन टीम द्वारा सचेत किया गया कि प्राधिकरण से स्वीकृत बेसमेण्टों में मानक के अनुरूप गतिविधियॉ संचालित करना सुनिश्चित करें, अन्यथा नियमानुसार विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।