बदायूँ । शेखूपुर स्थित आसिम सिद्दीकी पीजी कॉलेज में शुरू हो रहे एलएलबी कोर्स के लिए विधि विभाग की नई बिल्डिंग की बुनियाद रखी गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एम.जे.पी. रोहिलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह तथा कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत न्यायाधीश बी. डी. नकवी उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर केपी सिंह व समाजसेवी फकरे अहमद शोवी ने पहली ईंट रखकर बुनियाद रखने का कार्य किया।
इस मौके फकरे अहमद शोवी ने फीता काटकर बोटैनिकल गार्डन का उद्घाटन किया I


कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी फकरे अहमद नकवी, नासिम फाउंडेशन के सह-संस्थापक अकरम सय्यद, नासिम फाउंडेशन के संस्थापक याफूर हुसैन, ए.एम.यू. अलीगढ़ के विधि विभाग के प्रोफेसर जावेद तालिब ,ए.एम.यू. अलीगढ़ के विधि विभाग के प्रोफेसर मो. तारिक तथा ए.एम.यू. अलीगढ़ के भूगोल विभाग के डॉ अहमद मुजतबा उपस्थित रहे। सेवानिवृत न्यायाधीश बी. डी. नकवी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
कार्यक्रम की शुरुआत में अमेरिका से आए कॉलेज के अध्यक्ष नावेद सय्यद ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली के कुलपति के.पी. सिंह को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। कॉलेज के मैनेजर जोहेब अली सय्यद निदेशक जोया अली सय्यद मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य सालिम फरशोरी ,सलमान अहमद ,रोमान रसूल हाशमी तथा प्राचार्य डॉ नजीबुल हसन खान ने अन्य सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा आसिम सिद्दीकी कॉलेज व कॉलेज के अध्यक्ष नावेद सय्यद ने बदायूं में सभी वर्ग व समुदायों के गरीब बेसहारा बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण एवं रोजगार पर शिक्षा उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने कहा आसिम सिद्दीकी कॉलेज एल.एल.बी. की शुरुआत करने जा रहा है जिससे क्षेत्र के सभी युवाओं को विधि की शिक्षा पाकर वकालत करने का मौका मिलेगा।

कॉलेज के अध्यक्ष नावेद सय्यद ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा आसिम सिद्दीकी कॉलेज एल.एल.बी. की शुरुआत कर रहा है जिसकी बिल्डिंग के लिए इतनी बड़ी फंडिंग समाज सेवी फकरे अहमद शोबी की वजह से संभव हुई है जिसके लिए मैं उनका बहुत शुक्रगुजार हूं।

उन्होंने कहा आसिम सिद्दीकी कॉलेज एकमात्र ऐसा कॉलेज है जो सभी समुदाय व गरीब बेसहारा बच्चों के हित में कार्य करता है तथा सभी बच्चों को बिना भेदभाव के शिक्षा देने का कार्य करता है ।
कार्यक्रम के अध्यक्ष सेवानिवृत न्यायाधीश बी.डी. नकवी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की बदायूं की सर जमीन से मेरा बहुत लगाव है, उन्होंने कहा आसिम सिद्दीकी कॉलेज के लिए मैं हमेशा प्रत्येक प्रकार के सहायता के लिए हर समय तैयार हूं ।
अमेरिका से आए नासिम फाउंडेशन के संस्थापक एवं सह- संस्थापक याफुर हुसैन एवं अकरम सय्यद ने कहा नासिम फाउंडेशन शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाला एक नाॅन प्रॉफिटेबल फाउंडेशन है जो शिक्षा के क्षेत्र में बेसहारा बच्चों को शिक्षित करने में सहायता करता है। विशिष्ट अतिथि फकरे अहमद शोबी , प्रोफेसर जावेद तालिब , डाॅ अहमद मुजतबा, प्रोफेसर मोहम्मद तारिक, कार्यक्रम के अध्यक्ष सेवानिवृत न्यायाधीश बी.डी. नकवी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा आसिम सिद्दीकी कॉलेज ,बदायूं वासियों के लिए एक सौगात है जो सभी छात्र छात्राओं के लिए शिक्षा का चिराग जलाए हुए है, जो सभी के लिए शिक्षा की रोशनी पहुंचा रहा है। अंत में सभी अतिथियों को प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

इस मौके पर मैनेजर जोहेब अली सय्यद, निदेशक जोया अली सय्यद, मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य मोहम्मद सालिम फरशोरी ,सलमान अहमद, रोमान रसूल हाशमी प्राचार्य डॉ नजीबुल हसन खान एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।