खैरथल-तिजारा 29 मई जिला प्रभारी सचिव नकाते शिवप्रसाद मदान ने बुधवार को खैरथल स्थित सेटेलाइट हॉस्पिटल और 132 केवी जीएसएस खैरथल का निरीक्षण किया।

प्रबंध निदेशक रिको नकाते ने सेटेलाइट हॉस्पिटल में व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आपातकालीन वार्ड में हिट स्ट्रोक से ग्रसित मरीज का हाल-चाल जाना और आवश्यक उपचार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के

दौरान, उन्होंने सभी वार्डों में हीट स्ट्रोक से ग्रसित मरीज के लिए एसी, कूलर, पानी एवं आवश्यक दवाइयां की जानकारी प्राप्त कर हीट वेव के संबंध में प्रचार प्रसार के माध्यम से आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए।

उन्होंने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों से अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी लेकर साफ सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने टीकाकरण वार्ड में आशा सहयोगिनियों से उनके

कार्य की जानकारी ली। मेडिसिन कार्टून के उचित स्थान पर न होने और खिड़कियों की जालियों के टूटे होने पर नाराजगी जताते हुए, उन्होंने इसे ठीक करने के निर्देश दिए।

इसके बाद, जिला प्रभारी सचिव ने 132 केवी जीएसएस खैरथल का निरीक्षण किया। उन्होंने जीएसएस की डिमांड और सप्लाई की जानकारी प्राप्त कर, आमजन को सुचारू रूप से विद्युत उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पीक घंटों में बिजली

कटौती न कर सुबह के समय कटौती करने के निर्देश दिए ताकि आमजन को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने बिजली उपकरणों की मरम्मत के कार्यों को यथासंभव सुबह के समय में करने के निर्देश भी दिए।

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, उपखंड अधिकारी किशनगढ़ बास मूलचंद लूनिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अरविंद गेट और अधीक्षण अभियंता मनोज गंगावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्टर मुकेश कुमार