अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक

खैरथल-तिजारा 28 मई अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेंद्र सिंह यादव ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में सार्वजनिक आवश्यक सेवाओं से संबंधित जिला स्तरीय समीक्षा बैठक ली। बैठक में सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने जिले में सम्भावित मौसमी बीमारियों की रोकथाम, बिजली, पानी सार्वजनिक आवश्यक सेवाओं की सूचारू रूप से आपूर्ति, कानून व्यवस्था, विभागीय फ्लैगशिप योजना एवं समीक्षा बैठकों की अनुपालना रिपोर्ट, सम्पर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण आदि की वर्तमान स्थिति एवं प्रगति की विभागवार समीक्षा की।

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त एवं अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भामाशाहों, स्वयंसेवी संस्थान की सहायता से भीषण गर्मी को देखते हुए सार्वजनिक जगहों पर छाया-पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने सीएमएचओ को को सभी चिकित्सा केंद्रों पर भीषण गर्मी/लू से पीड़ित मरीज हेतु पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध रखने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने गर्मी के मौसम को देखते हुए जिले के शहरी क्षेत्रों में जलापूर्ति को बढ़ाने के निर्देश जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता धर्मेंद्र सिंह यादव को दिये जिससे जिले में किसी भी प्रकार के पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न नहीं हो।वहीं जल जीवन मिशन के अंतर्गत वर्तमान प्रगति की समीक्षा करते हुए अब तक जारी किए गए कार्यादेशों के तहत संचालित कार्यों की प्रगति का विस्तृत ब्यौरा भी प्राप्त किया। 

उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को विद्युत की सुचारू आपूर्ति के लिए जरूरी उपकरणों की कार्यशीलता एवं सुरक्षा को नियमित निगरानी के माध्यम से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

रिपोर्टर मुकेश कुमार