घरों में जाकर ग्रामीणों से ली पेयजल आपूर्ति की जानकारी

खैरथल-तिजारा 24 मई जिला कलक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला ने शुक्रवार को तहसील हरसोली कस्बे एवं गांव झाड़का का दौरा कर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया।

हरसोली कस्बे में पहुंचने के बाद जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से हरसोली कस्बे में जलापूर्ति व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए घरों में जाकर भी ग्रामीणों से जलापूर्ति के बारे में बातचीत की। उन्होंने सहायक अभियंता को हरसोली कस्बे के आम

जनों द्वारा बताए गए लीकेज को तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा काफी समय से नाली सफाई नहीं होने के बारे में अवगत कराया गया जिस पर उन्होंने बीडीओ को नालीयों की सफाई करने के निर्देश भी दिए।

जिला कलक्टर के पूछने पर ग्रामीणों ने बताया कि नियमित रूप से साफ पेयजल की आपूर्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि ग्रीष्मकल के दौरान पेयजल आपूर्ति में कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। आमजन को निर्बाध रूप से जलापूर्ति मिलनी चाहिए। उन्होंने समय-समय पर सैंपल लेकर जल गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश भी दिए।

तत्पश्चात जल जीवन मिशन योजना ग्राम झाड़ला का निरीक्षण किया। अधीक्षक अभियंता ने बताया की झाड़का ग्राम के सभी घरों में जल जीवन मिशन के तहत पानी उपलब्ध जा रहा है। गांव के प्रतिनिधि ने रायपुर गांव के 35 से 40 घरों को जेजेएम से नहीं जुड़ने के बारे में अवगत कराया जिस पर जिला कलेक्टर ने अधीक्षण अभियंता को रायपुर गांव के सभी घरों को योजना से जोड़ने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जलदाय विभाग के एसई धर्मेंद्र यादव, सहायक अभियंता एवं कनिष्क अभियंता सहित अन्य मौजूद रहे।

रिपोर्टर मुकेश कुमार