खैरथल – तिजारा, 13 मई जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला ने सोमवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र यादव एवं सभी ब्लॉक के सहायक अभियंता मौजूद रहे।

बैठक में जिला कलक्टर ने ग्रीष्म ऋतु में पानी की आपूर्ति को पूरा करने हेतु किए गए कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने टैंकरों के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए जीपीएस के माध्यम से मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने जल जीवन मिशन योजना की समीक्षा करते हुए शेष रहे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी ब्लॉक के सहायक अभियंता को जल जीवन मिशन योजना के कांट्रैक्टर से बात कर निश्चित समय अवधि में कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत 163 ग्रामों को 100 प्रतिशत जल कनेक्शन जारी कर पेयजल से लाभान्वित किया जा चुका है। जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत स्वीकृत 130692 जल कनेक्शन के विरूद्ध वर्तमान तक 74542 जल कनेक्शन एवं 1086 स्कूल में से 1038 स्कूलों में जल कनेक्शन का कार्य पूर्ण कर पेयजल से लाभान्वित किया जा चुका है इसी प्रकार 754 आंगनबाड़ी केंद्र में से 628 आंगनबाड़ी केंद्र पर जल कनेक्शन का कार्य पूर्ण कर जल उपलब्ध कराया जा रहा है साथ ही शेष रहे कनेक्शन को जल्द ही पूरा किया जाएगा।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा