भिवाडी। 12 मई 2024 (रविवार) को सनग्लो इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में मातृत्व दिवस बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया । वैसे तो मां शब्द को एक दिन या एक शब्द में नहीं बांधा जा सकता लेकिन फिर भी एक अलग अहसास दिलाने के लिए पूरी दुनिया में इस दिन को मां के लिए समर्पित किया जाता है।


इस अवसर पर सनग्लो परिवार ने मातृत्व भाव को बखूबी समझने वाली प्रति मूर्तियों को अतिथि के रूप में शामिल किया गया, जो की न केवल अपने बच्चों के लिए बल्कि पूरी भिवाड़ी को ही अपना परिवार समझने वाली ऐसी मातृत्व की मूर्तियां सम्मिलित हुई। जिसमें मुख्य अतिथि प्रीति सिंह राठौड़ (सी0आई0डी0 ऑफिसर) साथ ही साथ पर्यावरण तथा पौधे प्रेमी मंजू विनोद सोढ़ी, आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में दूसरों के बारे में

सोचने वाले, परिंडे तथा तुलसी के पौधे घर-घर देने वाले पक्षी प्रेमी शशिकला ग्यारसीराम गुप्ता तथा समाजसेवी डॉ नवनीता शर्मा भी मौजूद रही! सनग्लो स्कूल की प्रिंसिपल सुनीता यादव तथा निदेशक सुरेंद्र यादव द्वारा सभी अतिथियो का स्वागत व सत्कार किया गया, समारोह का आरंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर ईश्वर से जननी व जीवनदायनी मां के लिए प्रार्थना की गई। इस अवसर पर लगभग 400- 500 बच्चों की

माताओ ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया इसके पश्चात छात्र-छात्राओं द्वारा मातृ दिवस के अवसर पर मातृत्व प्रेम प्रकट करते हुए रंगारंग प्रस्तुति दी गई।
प्रिंसिपल सुनीता यादव ने मातृत्व के भाव पर प्रकाश डालते हुए प्यार ,ममता व समपर्ण की प्रति मूर्तियों के स्वस्थ जीवन के की कामना की ।
इस अवसर पर बच्चो की सभी माताओ के लिए डांस कंपटीशन तथा टंग ट्विस्टर जैसे काफी गेम रखे गए। जिसमें सभी प्रतिभागियों को पुरुस्कार द्वारा सम्मानित किया गया।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा