उसावां। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक प्रसूता के लिए भर्ती कराया गया जहां प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई। प्रसूता के पति ने सीएचसी प्रभारी डाक्टर और स्टॉफ नर्स द्वारा प्रसव कराने में बरती गई लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाया है। डाक्टरों और स्टॉफ नर्स के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। जहां प्रसूता की हालत नाजुक होने की वजह से एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया वहां उसका इलाज चल रहा है।

उसावां थाना क्षेत्र के सीएचसी पर जितेंद्र शर्मा निवासी गांव दारा नगर बछेली की पत्नी रूमा देवी को प्रसव पीड़ा होने लगी मंगलवार की सुबह स्वजनों उसे सीएचसी पर भर्ती कराया था आरोप है कि प्रसूता के मना करने पर भी स्टॉफ नर्स नीलाम ने पेट को जोर जोर से दबाना शुरु कर दिया। जिसकी वजह से नवजात शिशु की प्रसव के दौरान मौत हो और प्रसूता की हालत बिगड़ गई। स्वजनों ने उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। उसके बाद भी हालत नाजुक बनी हुई है। इलाज में काफी अच्छी रकम खर्च हो चुकी है।
रूमा देवी के पति जितेंद्र शर्मा ने कार्रवाई की मांग करते हुए डीएम को प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि गांव हाफिज नगला की आशा कृष्णा वती अपने साथ ले गई थी और डाक्टर स्टॉफ ने नार्मल डिलीवरी की बात कही थी रुपए न देने की वजह से हमारे मरीज के साथ लापरवाही बरती गई है। जिससे नवजात शिशु की मौत हो गई और प्रसूता की हालत बिगड़ गई। जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है प्रसूता के पति ने सीएचसी प्रभारी डाक्टर राहुल, डॉ पीयूष ,और स्टॉफ नर्स द्वारा प्रसव कराने में बरती गई लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाया है। डाक्टरों और स्टॉफ नर्स के खिलाफ डीएम से रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि सीएचसी उसावां में ऐसी घटनाएं आम हो गई।