लंबे समय से सभी लंबित प्रकरणों का करें निस्तारण-जिला कलक्टर

खैरथल-तिजारा 23 अप्रैल जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं वीसी के माध्यम से सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं बीडीओ की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर शुक्ला ने सम्भावित मौसमी बीमारियों की रोकथाम, सार्वजनिक आवश्यक सेवाओं की सूचारू रूप से आपूर्ति, कानून व्यवस्था, ई-फाइलिंग प्रणाली क्रियान्वयन, विभागीय योजना, निरीक्षण एवं समीक्षा बैठकों की अनुपालना रिपोर्ट, सीएमओ, सम्पर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण आदि की वर्तमान स्थिति एवं प्रगति की विभागवार समीक्षा की।

जिला कलक्टर शुक्ला ने लंबित पीएलपीसी, नामांतरण, रेरा एवं कोर्ट प्रकरणों की समीक्षा कर लंबे समय से लंबित प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को ब्लॉक स्तर पर नियमित साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित कर प्रत्येक विभाग की समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को ई-फाइल के माध्यम से कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त खैरथल को शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की  विभाग के सभी स्तरों पर नियमित रूप से प्रभावी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को गर्मी के मौसम को देखते हुए बीमारियों एवं लू से बचाव हेतु जागरूकता के सम्बंध में एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिये। 

जिला कलक्टर ने गर्मी के मौसम को देखते हुए जिले के शहरी क्षेत्रों में जलापूर्ति को सुचारू रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता को दिये जिससे जिले में किसी भी प्रकार के पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने समस्या ग्रस्त क्षेत्रों में टैंकर के माध्यम से हो रही सप्लाई की समीक्षा कर एसडीएम को ब्लॉक स्तर पर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेंद्र सिंह यादव सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं वीसी के माध्यम से सभी एसडीएम, तहसीलदार व वीडीओ उपस्थित रहे।

रिपोर्टर मुकेश कुमार शर्मा