उघैती lउघैती क्षेत्र में कभी बिजली के झूलते तार फसलों पर आफत बनकर टूट रहे हैं तो कभी अन्य कारणों से लगने वाली आग की घटनाओं से खेतों में खड़ी फसल जलने एवं तारो की चपेट में आकर किसानों की जान जाने का सिलसिला जारी है गांव ईखखेड़ा में सामने आया है,जहां मंगलवार भोर में गांव निवासी किसान सतीश चंद्र पुत्र रूप सिंह 48 वर्ष की गेहूं की फसल में एचटी लाइन का तार टूट कर गिर जाने से आग लग गई।

आग की लपटें देख सतीश खेतों की तरफ भागा।रास्ते पर खेत में टूटा पड़ा हाइटेंशन तार की चपेट में आने से झुलस गया और मौके पर ही मौत हो गई।मामले की जानकारी मिलते ही रोते-विलखते परिजन ब ग्रामीण मौके पर पहुंचे।विद्युत विभाग को सूचना देकर सप्लाई बंद कराई,साथ ही आग पर काबू पाया।वही अचानक हुई सतीश की मौत से परिजनों में विद्युत विभाग के खिलाफ

रोष व्याप्त है।सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष उघैती राजेश कौशिक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों से मामले की जानकारी ली।थाना पुलिस ने गुस्साए परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय बदायूं भेज दिया है।
मृतक के पुत्र पुष्पेंद्र कुमार ने थाना पुलिस को लिखित तहरीर देकर विभाग के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।

परिवार और ग्रामीण के लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थाना प्रभारी राजेश कौशिक ने परिजनों को समझाया कि इस तरह से हंगामा काटने से कोई लाभ नहीं है उसके बाद परिजनों को समझने के बाद किसान का शब पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।


परिजनों का कहना है कि लगातार 11000 की लाइन टूट जाती है कई बार बिजली विभाग को जानकारी दी गई लेकिन विभाग ने उच्च नहीं समझा अगर विभाग पहले से इस पर तवज्जो दे लेता आज यह घटना नहीं होती।
परिजन रोते बिलखते पहुंचे घटना पर आसपास कम

कर रहे किसान भी घटना पर पहुंचे लेकिन परिजनों ने किस घटना का जिम्मेदार विभाग को बताया परिजन रोते-रोते बता रहे थे की खेती से ही सतीश बच्चों का पालन पोषण करते थे।

पीड़ित का आरोप है कि पिछले कई वर्षों से तार जर्जर हालत में झूल रहे हैं और कई बार शिकायत करने के बावजूद भी विभाग द्वारा जर्जर तारों को नहीं बदलवाया गया।

मामले में थानाध्यक्ष उघैती राजेश कौशिक ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

रिपोर्टर अकरम मलिक