सम्भल। बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में ईवीएम एवं वीवीपैट की कमिशनिंग कार्य हेतु व्यवस्था एवं स्ट्रांग रूम की तैयारी के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा की कमिशनिंग से संबंधित कार्य को जिम्मेदारी से निभाएं। निर्वाचन के दिशा निर्देशों का अच्छे से पालन किया जाए।


एआरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि ईवीएम मशीनों को लाने ले जाने के लिए लगाए गए वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हो कहा की जो भी ईवीएम मशीन विधानसभा वार जाएंगे वह सहायक निर्वाचन अधिकारी की निगरानी में रहेंगीं।


जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त प्रत्याशियों को भी कमिशनिंग के विषय में अवगत करा दिया गया है। उत्तर प्रदेश स्टेट वेयरहाउस बहजोई में होने वाली कमिशनिंग को लेकर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं तथा कमरों में पर्याप्त लाइट एवं पंखों की व्यवस्था की जाए तथा प्रत्येक हाल में टीवी स्क्रीन भी लगाई जाए। कमिशनिंग हाल एवं प्रवेश एवं निकास तथा अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। कमिशनिंग के समय कोई भी व्यक्ति अंदर इलेक्ट्रॉनिक

डिवाइस एवं मोबाइल फोन लेकर प्रवेश न करें यह भी सुनिश्चित किया जाए। ईवीएम मशीनों पर लगने वाली सील के रिकॉर्ड को रजिस्टर में अंकित किया जाए। जितने भी सिंबल लोड होंगे उनको भी सहायक निर्वाचन अधिकारी प्रत्येक दशा में चेक कर लें। रिजर्व मशीनों पर सफेद रंग का रिजर्व स्टीकर भी लगाया जाए। कमिशनिंग होने के बाद ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम में रखवाया जाएगा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देशित किया। पेयजल एवं शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था के लिए भी संबंधित को निर्देशित किया।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) अनुकृति शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी असमोली दीपक चौधरी, सहायक निर्वाचन अधिकारी संभल विनय कुमार मिश्रा, सहायक निर्वाचन अधिकारी गुन्नौर रमेश बाबू, सहायक निर्वाचन अधिकारी चंदौसी नीतू रानी, एवं समस्त संबंधित एक्सईएन सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट