प्रशिक्षण में आए सभी कार्मिक मतदान की पूरी प्रक्रिया का ढंग से लें प्रशिक्षण… मुख्य विकास अधिकारी

सैक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटों का भी हुआ प्रशिक्षण

सम्भल। बहजोई जनपद में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न कराए जाने के उद्देश्य से पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रथम का सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल चंदौसी में तृतीय दिवस के प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। आज सैक्टर मजिस्ट्रेट एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को भी द्वितीय पाली में प्रशिक्षण दिया गया।
मुख्य विकास अधिकारी/ प्रभारी अधिकारी कार्मिक व्यवस्था एवं प्रशिक्षण भरत कुमार मिश्र ने कहा कि

समस्त प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कार्मिक मतदान से संबंधित पूरी प्रक्रिया का ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त करें। जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शितापूर्ण सम्पन्न कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।उन्होंने ईवीएम के कनेक्शन, सीआरसी क्या है, मशीन का रिप्लेसमेंट एवं उनके साथ कौन कौन से प्रपत्र भरे जाने हैं एवं 17 सी के विषय में भी जानकारी दी। द्वितीय पाली में सैक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को भी प्रशिक्षण दिया गया। उनको ईवीएम का सामान्य प्रशिक्षण पीपीटी के माध्यम से कमरों में मशीन का प्रशिक्षण भी दिया गया प्रपत्रों के विषय में भी जानकारी दी गयी तथा नया एप एमपीएस( मतदान प्रतिशत संकलन) के विषय में भी जानकारी दी गयी।
मुख्य विकास अधिकारी ने प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए गए कार्मिकों के विरुद्ध निर्वाचन गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।


आज के प्रशिक्षण में दोनों पालियों में 36 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञान सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर, जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम,भूमि संरक्षण अधिकारी ओंकार सिंह, आईटीआई चंदौसी के प्रधानाचार्य एसके वार्ष्णेय सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट