आकस्मिक घटना के बाद हड़बड़ाए परिजनों ने पीड़ितों को बिसौली के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया

बिसौली / फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र कस्बा मुड़िया धूरे की में रविवार की अपराहन अचानक हडकंप मच गया। यहाँ खेलते समय चार बच्चों ने अचानक कोई जहरीला पदार्थ चाट लिया जिसके बाद सभी की हालत बिगडती देख परिजन और पडौसियों के हाथ-पाँव फूल गये। आनन-फानन में सभी बालको को नजदीकी अस्पताल लेजाकर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में इलाज जरिये हालत काबू में किये गये।

उल्लेखनीय होकि यह आकस्मिक हादसा कस्बा क्षेत्र निवासी दो अलग अलग परिवार राकेश और शाहिद के अवोध बालको के साथ पेश आया। पता चला हैकि मोहल्लावासी राकेश कुमार के घर के आंगन में गेंहू सुखाने डाले गये थे। जिन्हें घुन-कीड़ो से बचाने को परिजनों ने दवा डाल रखी थी। अनाज सुखाने के दौरान यही दवा की पुड़िया बच्चों के हाथ लग गयी। अवगत करादें कि कस्बा निवासी शाहिद का पांच साल का बेटा जैद और चार वर्षीय पुत्री अंबिया अपने पड़ौसी राकेश कुमार के पुत्र-पुत्री रामू

और सन्ध्यां के साथ खेल रहे थे। इसी समु इन बालोक को उक्त विषाक्त पुड़िया जमीन पर मिली तो उसे उठाकर इन बालको ने चूर्ण समझकर चाटकर देखा था। इसी के बाद से एक-एक करके चारो बच्चों की तबियत बिगड़ी चली गयी। तह हालत देख परिजनों और पदौसियो में हडकंप मच गया। आनन-फानन में पीड़ित बालको को तत्काल बिसौली स्वास्थ्य केन्द्र पर प्राथमिक उपचार दिलाया गया। उसके बाद बच्चों को जिला अस्पताल भेज दिया गया। जहां उनकी स्थिति में सुधार बताया जा रहा है।

रिपोर्टर शिव प्रताप सिंह