मकान गिरवी रखकर लड़ रहे चुनाव घोषणा पत्र का दीवारों पर पोस्टर लगाते समय पुलिस ने किया गिरफ्तार

कुंवर गांव ।थाना सिविल लाइन क्षेत्र के ग्राम आरिफपुर नवादा निवासी सलमान बदायूं लोकसभा सीट से स्वराज भारतीय न्याय पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। पुलिस के मुताबिक वह बृहस्पतिवार शाम के समय आरिफपुर नवादा में अपनी पार्टी का घोषणा पत्र पोस्टर दीवारों पर चश्पा कर रहे थे। जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया लोकसभा प्रत्याशी सुलेमान ने बताया वह अपनी पार्टी का लोकसभा प्रत्याशी हैं और दीवारों पर पोस्टर चश्पा कर रहे थे उन्हें नहीं मालूम आचार संहिता के दौरान पोस्टर चश्पा करना कानूनं जुर्म है।

गांव में इस बात की खासी चर्चा है कि लोकसभा का चुनाव लड़ रहे सुलेमान दिल्ली में रहकर कबाड़ा वेचने का कार्य करते हैं। आरिफपुर नवादा स्थित तीन लाख रुपए में मकान गिरवी रखकर चुनाव लड़ रहे हैं।
उक्त बात पुलिस ने भी स्वीकार की है। क्षेत्र में भी इस बात की खासी चर्चा है की लोकसभा प्रत्याशी स्वयं अपना पोस्टर लगा रहे थे और हो गये गिरफ्तार।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक गौरव बिश्नोई ने बताया आचार संहिता का वह उल्लंघन कर रहे थे इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है लोकसभा चुनाव के दौरान किसी भी प्रत्याशी को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।