सहसवान: नगर के ऐतिहासिक तीर्थस्थल सरसोता पर होली से पूर्व लगने वाले मेले में एकादशी पर श्रद्धालुओं ने सरसोता कुंड में स्नान कर पूजा अर्चना की और रंग गुलाल लगा कर होली की शुरुआत की।
मेले में लगने वाली दुकानों पर महिला, पुरुषों बच्चों की खासी भीड़ रही। लोगों ने खेल खिलौनों, सौन्दर्य प्रसाधनों की जमकर खरीदारी की। वहीं बच्चों ने चाट पकौड़े और झूलों का आनंद लिया व खेल खिलौने, गुब्बारे आदि खरीदे। ग्रामीण परिवेश की महिलाओं, युवक, युवतियों ने अपने हाथ पर टैटू, नाम आदि गोदवाए। खजला, जलेबी और बेर की भी जम कर बिक्री हुई। मीना बाजार में महिलाओं ने खरीदारी की। कई स्थानों पर लोगों ने प्याऊ लगाई और लोगों को पानी पिला कर पुण्य लाभ कमाया।


बता दें कि ऐतिहासिक तीर्थस्थल सरसोता पर होली से पूर्व एकादशी का मेला लगता है। श्रद्धालु कुंड में स्नान करने के बाद मेले से रंग गुलाल की खरीदारी करते हैं और यहां स्थापित मंदिरों में देवी देवताओं की प्रतिमाओं को रंग लगा कर रंग खेलने की शुरुआत की जाती है। दूसरे दिन ग्रामीण परिवेश की महिलाएं यहां लगे मेले में सौंदर्य प्रसाधनों आदि की खरीदारी करती हैं। इधर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुलिस फोर्स भी तैनात रही । इस मौके पर डॉ कैलाश चंद्र गुप्ता, श्योराज सिंह आदि मौजूद रहे।