ईओ की अनुपस्थिति में नगर में फैली गंदगी

कोरोना काल के चलते नगर पंचायत में नहीं हुई फागिंग
जबकि नगर पंचायत में डेढ़ दर्जन लोग कोरोना संक्रमित हैं और आधा दर्जन लोगों की कोरोना संक्रमण से हो चुकी है मौत ।

कुंवरगांव ।नगर पंचायत कुंवर गांव ईओ की कुर्सी काफी समय से खाली रहती है जहां पर तैनात लिपिक ही नगर पंचायत के सारे कार्य देखता है ।
कोरोना महामारी के चलते आज तक नगर में कहीं भी फागिंग व छिड़काव नहीं किया गया । जबकि नगर में जगह जगह गंदगी फैली हुई कूड़े के ढेर लगे हुए हैं।जिसका नगर में प्रस्तावित पुलिस चौकी का पास पड़ा चोक नाला आइना दिखा रहा है । जिससे नगरवासियों को कोविड 19 के चलते बीमारी फैलने का डर सता रहा है । जबकि प्रशासन लगातार आदेशित कर रहा है कि कहीं भी शहर से लेकर देहात तक गंदगी नहीं रहना चाहिए । जबकि नगर पंचायत कुंवर गांव में 18 लोग कोरोना पाज़ीटिव केस हैं। जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है लेकिन जिन्हें नगर पंचायत द्वारा अभी तक न तो पीपी किट उपलब्ध कराई गई और न ही घर को और न ही गलियों को सैनेटाइज किया गया है ।जिससे नगरवासियों में कोरोना केस बढ़ने का डर सता रहा है । इसके बारे में जब नगर पंचायत पर जाकर जानकारी जुटाई गई। तो वहां कार्यभार देख रहे लिपिक ने बहुत ही तीखे अंदाज में जबाब देते हुए कहा ।कि नगर पंचायत पर स्वास्थ विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितों को कोई जानकारी नहीं दी गई है। जब तक स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लिखित रूप में कोरोना संक्रमित लोगों की कोई सूचना नही मिलती है तब तक कोरोना संक्रमितों के लिए हमारे द्वारा कोई सुविधा उपलब्ध नही कराई जाएगी । जहां ईओ साहब डीके आर्या कुर्सी से नदारद थे। उनकी कुर्सी खाली पड़ी हुई थी । जहां बराबर दूसरी कुर्सी पर बैठा लिपिक नगर पंचायत के सारे कार्य देख रहा था ।

इस संबंध में जब नगर पंचायत ईओ धीरेन्द्र कुमार आर्या से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन ही रिसीव नहीं किया ।

इस संबंध घटपुरी सीएचसी प्रभारी नरेन्द्र पटेल का कहना है कि इस वर्ष तीस मार्च से अब तक कुंवर गांव नगर पंचायत में 18 लोग कोरोना पाज़ीटिव केस हैं जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है ।