सम्भल। बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी द्वारा जनपद की कॉफी टेबल बुक का किया गया विमोचन कॉफी टेबल बुक में जनपद की ऐतिहासिक धरोहरों प्रमुख तीर्थ स्थलों एवं मंदिरों आदि का किया गया है। समावेश आने वाले समय में जनपद में बढ़ेगा पर्यटन इस किताब के माध्यम से जनपद को बेहतर तरीके से जान सकेंगें लोग जिलाधिकारी मनीष बंसल कॉफी टेबल बुक ऑनलाइन भी रहेगी उपलब्ध जिलाधिकारी मनीष बंसल

सम्भल बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनीष बंसल द्वारा जनपद की काॅफी टेबल बुक का विमोचन किया गया ।काॅफी टेबल बुक का प्रकाशन टाईम्स ग्रुप द्वारा किया गया है। काॅफी टेबल बुक के अन्तर्गत जनपद के प्रमुख मंदिरों जैसे कल्कि मंदिर, बेरनी मंदिर , माँ कैला देवी मंदिर, हरिबाबा धाम आदि को समाहित किया गया है। यहाँ के प्रमुख ऐतिहासिक तीर्थों, स्थलों, सांस्कृतिक धरोहरों, सम्भल स्थित चक्की का पाट गंगा आरती राजघाट, तोता मैना की कब्र, बाबडी कुआं, गणेश चौथ मेला, यहां की कृषि,, मैंथा उद्योग हड्डी एवं सींग उद्योग ,कृषि यंत्र उद्योग ओडीओपी से संबंधित उद्योग, शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ते कदम स्मार्ट क्लास ऑपरेशन कायाकल्प, साइंस लैब बहजोई स्थित शूटिंग रेंज की स्थापना ऑपरेशन चमक के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों का कायाकल्प स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए कार्यों तथा यहां की अर्थव्यवस्था आदि का समावेश किया गया है। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले लगभग एक वर्ष से कॉफी टेबल बुक पर कार्य चल रहा था और आज इसका अनावरण किया गया है। उन्होंने बताया कि संभल एक नवीन जनपद है ।पिछले माह जनपद के कल्कि धाम में प्रधानमंत्री जी का आगमन हुआ था यहां के लोगों की कल्कि भगवान् को लेकर काफी आस्था है लोगों का जुड़ाव है उसी को थीम मानते हुए इसका कवर पेज तैयार किया गया है । यहां के अन्य स्थलों सांस्कृतिक धरोहरों को भी कॉफी टेबल बुक के माध्यम से दर्शाया गया है मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में जनपद में पर्यटन बढ़ेगा और इस किताब के माध्यम से लोग इस जनपद को बेहतर तरीके से जान सकते हैं यह ऑनलाइन भी उपलब्ध रहेगी इसका ई वर्जन भी उपलब्ध रहेगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक सुशील कुमार चौबे, परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञान सिंह, जिला विकास अधिकारी राम आशीष, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी रत्नेश कुमार, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेन्द्र कुमार पाण्डेय, सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट