बदायूँ । महाशिवरात्रि का पावन पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया। शहर के बिरुआबाड़ी, हरप्रसाद, नगला मंदिर, दरीबा मंदिर, गौरी शंकर शिवालय आदि में ब्रह्ममुहूर्त से ही भक्तों की कतारें लग गईं। कावड़ियों के जत्थे भी शिवालयों में जलाभिषेक करने पहुंचे। कछला गंगा घाट से गुरुवार से ही गंगाजल लेकर कावड़ियों के जत्थे शिवालयों में पहुंचने लगे थे। शुक्रवार शाम तक जलाभिषेक का क्रम जारी रहा। सभी जगह पर हर-हर महादेव के जयघोष गूंजता रहा।


श्रद्घालुओं ने व्रत रखकर मंदिरों में जाकर भगवान शिव को फल-फूल और दूध व गंगा जल अर्पित किया।
महाशिवरात्रि पर्व को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।
श्री शिव मंदिर प्रबंध समिति ने घाट वाले मंदिर पर श्री दिव्य ज्योति जागरण मंडल त्रिदेव एंड पार्टी द्वारा माता रानी का जागरण कराया जिसमें गीतों भजनों पर शिव भक्त झूम उठे सुबह से लेकर शाम तक मंदिर पर भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। अध्यक्ष वेदराम कश्यप ने बताया कि जिले भर के शिवालयों में हर-हर महादेव के जयघोष के साथ महादेव का जलाभिषेक किया गया। देवों के देव महादेव की आराधना का महापर्व महाशिवरात्रि श्रद्धा के

साथ मनाया गया। मंदिरों में दिन भर भक्तों की कतारें लगी रहीं। भक्तों ने उपवास रखा और महादेव का विशेष पूजन किया। घाटे वाले मंदिर पर सभी भक्त भगवान शिव के पास अपनी अपनी मुराद लेकर पहुंचे। बच्चे, बूढ़े, पुरूष, महिला, युवक और युवती सभी वर्ग के लोग महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा अर्चना कर भगवान शिव माता रानी का आर्शिवाद लिया। इस मौके पर हरी गुप्ता, राजू कश्यप, राहुल शर्मा, कमल,सतीश, मुकेश आदि कार्यकर्ताओ द्वारा प्रसाद वितरण किया गया।