कादरचौक। विकासखंड कारकचौक क्षेत्र के ग्राम बेहटा डम्बरनगर निवासी तायमीन ने जिलाधिकारी को 6/9/2023 को लिखित शिकायत की। उसे शिकायत पर ग्राम प्रधान पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।
आपको बता दे की ग्राम पंचायत बेहटा डम्बरनगर निवासी ने ग्राम प्रधान मोहम्मद शफी के ऊपर विकास कार्यों के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग करने और गबन करने का आरोप लगाते हुए बताया है कि ग्राम प्रधान मोहम्मद सफी ने अपने परिवार के भाई,भतीजे, रिश्तेदारों के नाम पर मनरेगा जॉब कार्ड बनवा दिए हैं। जबकि मनरेगा का कोई कार्य ग्राम पंचायत में नहीं कराया जाता है। मनरेगा जॉब कार्ड धारकों से फर्जी कार्ड दिखाकर मनरेगा के नाम पर लाखों रूपयों की सरकारी धनराशि का प्रधान द्वारा गवन किया जा रहा है। ग्राम निवासी की वर्ष 2017 में एजाज खां पुत्र आजाद खा की मृत्यु हो चुकी है। प्रधान ने एजाज खां का भी एक जॉब कार्ड बनवा रखा है जिसका जिस कार्ड का नंबर up-24-014-024-001-654 है जॉब कार्ड बनवाकर प्रधान ने सरकारी धन को फर्जी तरीके से निकाल लिया है। ग्राम प्रधान ने अपने भाई-बहन सगे

संबंधियों के नाम पर जॉब कार्ड बनवा रखे हैं और वही ग्राम प्रधान मोहम्मद सफी ने अपनी दूसरे पुत्रवधू उजमा पत्नी समीरुल के नाम गांव में सरकारी राशन की दुकान है ।जो शासनादेश के तहत नहीं हो सकती है। प्रधान ने अपनी पुत्रवधू का जॉब कार्ड भी बनवा रखा है और मनरेगा कार्यो में उसे दर्शाया जाता है जो कि नियम के विरुद्ध है। इस तरह के ग्राम प्रधान ने ग्राम सभा में लगे इंडिया मार्का हैंडपंपों की रिवोर, मरम्मत कार्यों के नाम पर ग्राम विकास निधि का लाखों रुपए निकाल कर गवन किया है इसी को लेकर शिकायतकर्ता तायमीन ने जिलाधिकारी मनोज कुमार को 6/9/23 को लिखित शिकायत पत्र दिया था ।जिस पर आज तक कोई भी जांच और कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं पूर्व प्रधान आमीन ने ग्राम प्रधान मोहम्मद सफी पर गंभीर आरोप लगाते हुए जांच करने की मांग की है।

रिपोर्टर शिव प्रताप सिंह