डंपरों से रोड पर उड़ रही धूल जा रही घरों में जीना हुआ दुश्वार

कुंवर गांव । गंगा एक्सप्रेस-वे पर मिट्टी डाल रहे डंपरों को यूसुफ नगर पर आक्रोशित ग्रामीणों ने वृहस्पतिवार को रोक दिया । और डेढ़ घंटे तक डंपरों को रोककर ग्रामीण रोड को डलवाने और रोड पर समय समय पर पानी छिड़कने की मांग पर अड़े रहे जहां इस दौरान डेढ़ घंटे डंपर बंद रहे रोड पर पानी छिड़कने के बाद डंपरों को जाने दिया गया ।


यूपीएडा कंपनी द्वारा गंगा एक्सप्रेस-वे पर मिट्टी उठाने कार्य डंपरों द्वारा किया जा रहा है जहां सालारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव बरखिन , भटौली के जंगल से मिट्टी उठाकर गंगा एक्सप्रेस-वे पर डाली जा रही है। जिससे कुंवर गांव विजयनगला रोड बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। बारिश के समय में ग्रामीणों का निकलना मुश्किल हो जाता है रोड पर भारी कीचड़ व दलदल हो जाता है ।रोड सूखने के बाद धूल गुब्बारे बनकर उड़ती रहती है और ग्रामीणों के घरों में जाकर जम जाती है।कई लोग रोड पर गिरकर चोटिल हो चुके हैं । प्रशासन हांथ पर हांथ रखे बैठा है ग्रामीण परेशानी झेलने को मजबूर हैं ।गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए मिट्टी उठाने के कार्य को लगभग दो वर्ष हो चुके हैं लेकिन आज तक न तो रोड को डाला गया और न ही मरम्मत कराई गई है ।


वृहस्पतिवार को यूसुफ नगर पर आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपरों को रोककर जाम लगा दिया तेज हवा होने के चलते धूल उड़कर घरों में जा रही थी । जहां डेढ़ घंटे तक ग्रामीण डंपरों को रोककर खड़े रहे ।जिसके बाद रोड पर पानी छिड़कने के बाद ग्रामीणों ने डंपरों को जाने दिया ।

इस संबंध पीडब्ल्यूडी सहायता अभियंता शशीकांत का कहना है कि हमारे द्वारा यूपीएडा कंपनी को बार बार रोड की मरम्मत कराने को लैटर भेजे जा रहे हैं। जिसकी एक कापी डीएम साहब को भी भेजी जा रही है। अब तक कई लैटर भेजे चुके हैं। मरम्मत उन्हीं के द्वारा कराई जानी है ।हम अभी रोड को नहीं डलवा सकते ।