जिलाधिकारी ने दिए निर्देश समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त क्षेत्राधिकारी क्षेत्र में रहें भ्रमण शील

संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश आगामी त्योहारों के दृष्टिगत जनपद में रहे उच्चतम साफ सफाई जिलाधिकारी

सुरक्षा समिति का गठन करते हुए होलिका दहन स्थल का किया जाए स्थलीय निरीक्षण पुलिस अधीक्षक

सम्भल। बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों के दृष्टिगत कोई भी मेला बिना परमिशन के ना लगे इसको प्रत्येक दिशा में सुनिश्चित किया जाए तथा कल महाशिवरात्रि है समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त क्षेत्राधिकारी क्षेत्र में भ्रमण शील रहे हैं। जिला

पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त ग्राम पंचायत में साफ सफाई की उचित व्यवस्था रहे जनपद में मेले एवं जलूसों तथा मंदिरों के आसपास सफाई कर्मचारियों की एक टीम बनाकर तैनात किया जाए। एवं कूड़ेदान की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा जो भी कूड़ा एकत्रित हो उसको एमआरएफ सेंटर पर पहुंचाया जाए।


समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर के मंदिरों के आसपास सफाई की उचित व्यवस्था रहे इसको भी सुनिश्चित किया जाए एवं प्रमुख मंदिरों पर पानी का टैंकर भी उपलब्ध रहे ताकि नालियों की उचित सफाई की जा सके।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी सामुदायिक केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टर एवं पैरामेडिकल टीम तैनात रहे तथा प्रमुख मंदिरों के आसपास मेडिकल टीम की भी उचित व्यवस्था रहे तथा एम्बुलेंस भी भ्रमण शील रहें। तथा मेडिकल कैंप स्थल पर एक बैनर लगाया जाए ताकि लोगों को कैंप के विषय में जानकारी हो सके।


विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि जर्जर तार, झूलते तार तथा नीचे हुए तारों को चेक करवाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त एक्सईएन विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रमुख मंदिरों पर स्वयं जाकर निरीक्षण कर लें कहीं उनके आसपास तार जर्जर, झूलते हुए तार ना हो अगर कोई ऐसी समस्या संज्ञान में आती है तो उसको समय रहते हुए निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।


लोक निर्माण विभाग को भी निर्देशित करते हुए कहा कि जहां भी क्षतिग्रस्त सड़कों की समस्या संज्ञान में आए तो उसका निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर अपनी ड्यूटी स्थल पर तैनात रहें।


पुलिस अधीक्षक ने कहा की होलिका स्थल को क्षेत्राधिकारी द्वारा प्रत्येक दशा में देख लिया जाए तथा उसकी निगरानी भी रखें कोई भी नए स्थान पर होलिका दहन ना किया जाए उसको भी देख लें। ग्राम पंचायत स्तर पर सुरक्षा समिति का गठन किया जाए।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लेखपालों के द्वारा थाना वार होलिका दहन स्थलों का सत्यापन कराया जाए। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए की होलिका दहन को लेकर कोई विवाद तो ग्राम पंचायत में नहीं है उसको भी देख लें।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी प्रदीप कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा एवं अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश्चंद्र समस्त उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी एवं संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 इसके उपरांत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा तहसील गुन्नौर के विकासखंड रजपुरा के ग्राम हिरौनी स्थित मंदिर के पास लगने वाले मेले का स्थलीय निरीक्षण किया।
 वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं ग्राम प्रधान को निर्देशित करते हुए कहा कि सड़क के किनारे साफ सफाई कराना सुनिश्चित करें एवं पार्किंग की व्यवस्था को लेकर भी निर्देशित किया। इसके उपरांत विकासखंड पवांसा के ग्राम गंगहेटा पातालेश्वर मंदिर का स्थलीय निरीक्षण किया। जिसमें जिलाधिकारी ने आवश्यक सुविधाओं का जायजा लिया एवं ग्राम प्रधान को साफ सफाई कराने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गुन्नौर रमेश बाबू, तहसीलदार गुन्नौर रवि सोनकर, क्षेत्राधिकारी गुन्नौर, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार सहित संबंधित ग्राम प्रधान एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट