बदायूँ । प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही 102 एंबुलेंस सेवा गुरुवार को जीवनदायिनी साबित हुई। गोली लगने से घायल व्यक्ति को रास्ते में तड़पता देख एंबुलेंस ने जिला अस्पताल पहुंचाकर जान बचाई।
102 एंबुलेंस गर्भवती महिला को घर वापस छोड़कर जिला महिला अस्पताल वापस लौट रही थी। उसी दौरान दोपहर लगभग 3 बजे दातागंज रोड आमगांव तिराहे के पास राहगीर व्यक्ति आसिफ (27) को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। जिससे वह घायल हो गया राहगीर को तड़पता देख कर ईएमटी हिमांशु चौहान और पायलट मैनेजर सिंह ने एंबुलेंस रोक दिया। एंबुलेंस स्टाफ की सूझबूझ से घायल राहगीर एंबुलेंस जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
मरीज को लेकर जब एंबुलेंस कर्मी जिला पुरुष अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने मरीज की जांच करने बाद, ईएमटी की समझदारी और कार्यकुशलता की सराहना।

108, 102 एंबुलेंस सेवा मरीजों निशुल्क उपलब्ध

सेवा प्रदाता संस्‍था ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विस के प्रोग्राम मैनेजर राजन कुमार ने बताया कि 108 एंबुलेंस में कर्मचारी किसी भी परिस्थिति में इमरजेंसी के लिए तैयार है। उन्‍होंने बताया कि 108 एंबुलेंस सेवा पूरी तरह से नि:शुल्‍क है। कोई भी व्‍यक्ति 24 घंटे कभी भी सरकारी अस्‍पताल जाने के लिए 108 एम्‍बुलेंस की मदद ले सकता है।