सहसवान। बताते चलें कि न्याय पंचायत रसूलपुर बेला के उच्च प्राथमिक विद्यालय हरदत्तपुर पर न्याय पंचायत स्तरीय कार्यक्रम ‘छूना है आकाश’ का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं के माध्यम से निपुणता की ओर बढ़ते कदमों की आकर्षक और अर्थपूर्ण झलकियाँ प्रस्तुत की।


कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान अनेक ने की । मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित बी एस ए बदायूंँ स्वाती भारती ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को आत्मीय व्यवहार और बाल मैत्री माहौल शिक्षार्जन में बहुत ही प्रभावी परिणाम देता है। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को नियमित स्कूल भेजने की अपील की। साथ ही अपने चिर परचित अंदाज में बच्चों से आत्मीयता से बात की उनमें आशाएं और आकाक्षाएँ जाग्रत की।


इस अवसर विशिष्ट अतिथि के रूप में डायट से आए प्रवक्ता अमित शर्मा ने विद्यालयों के लिए अकादमिक महत्ता पर प्रकाश डाला और निपुण बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए। साथ ही प्रेरणा सारथी विवेक भारद्वाज , ए आर पी राजन यादव, खालिद कुरैशी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में न्याय पंचायत के प्रत्येक विद्यालय से तीन-तीन निपुण बच्चों को प्रमाण पत्र प्रदत्त किए गए।


कार्यक्रम का संचालन राजन यादव और नरायन सिंह ने किया। कार्यक्रम में न्याय पंचायत रसूलपुर बेला के शिक्षकों और बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में संकुल के नोडल टीचर अजीत भदौरिया, तथा कार्यक्रम संयोजक इकबाल अहमद ने सभी मेहमानों और प्रतिभागियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर आफताब अहमद , शोइब अहमद कालीचरन , सुरेश यादव, महेंद्र, रतीराम, यादराम, नैनी , गुड्डू चरन सिंह सुधीर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट सैयद तुफैल अहमद