बदायूँ । भारतीय किसान यूनियन टिकैत के तत्वाधान में संयुक्त मोर्चा के आवाहन पर जिले की कई तहसील में ट्रैक्टर श्रृंखला में खड़े करके दिल्ली की तरफ मुंह करके जोरदार तरीके से प्रदर्शन करके केंद्र सरकार को ललकारा मोदी सरकार किसानों की ताकत का आजमाने का काम ना करें यह अन्नदाता है सीधे-साधे भोले वाले पर जुल्म करने से मोदी सरकार बाज आए दिल्ली में निहत्ते किसानों पर गोली चलवाना दिल्ली जाने से रोक लगाना संविधान के विपरीत कार्य है। आंदोलन करना मौलिक अधिकार है।


सोमवार को सदर तहसील क्षेत्र के गांव घटपुरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आगे हाईवे पर एक तरफ ट्रैक्टर लगाकर कई घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया गया।
विश्व व्यापार संगठन का पुतला दहन करके प्रधानमंत्री के नाम संबोधन ज्ञापन तहसीलदार सदर के लिए सौंपा। घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज जिले के सहसवान सदर तहसील तहसील बिल्सी के इस्लामनगर के नूरपुर पुनौनी में जोरदार तरीके से ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर दिल्ली के तरफ मुंह करके प्रदर्शन धरना दिया गया। घटपुरी पर जिलाध्यक्ष रामाशंकर शंखधार व बरेली मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना सदर तहसील अध्यक्ष अर्जुन सिंह के कुशल नेतृत्व में घटपुरी पर जोरदार तरीके से विश्व व्यापार संगठन का पुतला दहन करके धरना प्रदर्शन तथा जाम लगाया। वन वे चली ट्रैफिक व्यवस्था कई घंटे तक जमे सड़कों पर अन्न दाता भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई पुलिस बल के लिए भारी तादात में लगाया गया शांतिपूर्वक सड़क पर दडी बिछाकर पंचायत की गई पंचायत को मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने संबोधित करते हुए कहा संयुक्त किसान मोर्चा का दिल्ली आंदोलन के तहत देश भर के हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला दिल्ली के तरफ ट्रैक्टर के मुंह करके प्रदर्शन करके मोदी सरकार के लिए चेतावनी दी जाती है। किसानों के लिए दिल्ली अब दूर नहीं है। जिस दिन भी दिल्ली में जाना होगा किसान कोई भी ताकत रोक नहीं पाएगी । सक्सेना ने कहा जिस तरह तानाशाही

ब्रिटिश हुकूमत से भी ज्यादा किसानों पर जुल्म करने से मोदी सरकार बाज आए उन्होंने कहा इस समय किसान जाग चुका है यह भूल नहीं करनी चाहिए दिल्ली बॉर्डर पर हरियाणा और पंजाब के किसान हैं। आज देश भर में किसानों ने प्रदर्शन करके बता दिया है हम सब की मांग एक है हम सब एक हैं ।किसानों पर जुल्म किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रमाशंकर शंखधार ने कहा मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ हमारी लड़ाई है। किसानों पर जिस तरह से विदेशियों कंपनियों से पाम तेल खरीद के उनकी तिलहन फसल के लिए सस्ता किया जाता है जबकि पाम आयल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है फिर यहां के खाद्यान्न तेलों में क्यों मिलाया जाता है।

मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चौधरी सौदान सिंह ने कहा किसानों के विपरीत केंद्र सरकार निरंतर काम कर रही है।
सदर तहसील में कॉरिडोर उपजाऊ भूमि पर बनाकर तीन गांव के घटपुरी औरंगाबाद माफी वथरा गांव के किसानों की जमीन अधिग्रहण करने की जो योजना है इसे भी राष्ट्रीय आंदोलन से जोडा जाएगा।
राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के लिए भूमि अधिग्रहण के विरोध में आंदोलन की दावत दी जाएगी घटपुरी पर होगी महापंचायत भारतीय किसान यूनियन के आंदोलन के मध्य नजर रखते हुए प्रशासन की चौकसी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था आज की गई थी किसानों द्वारा इस बार संगठन का पुतला दहन करके

विरोध प्रकट किया गया। इस मौके उपाध्यक्ष ठाकुर अजयपाल सिंह, जिला महासचिव नरेंद्र कुमार सक्सेना, सदर तहसील अध्यक्ष अर्जुन सिंह, तहसील उपाध्यक्ष फैयाज अली, तहसील महासचिव कैसर अली, साबिर हुसैन, तस्लीम गाजी ,पप्पू सैफी, ब्लॉक अध्यक्ष सलारपुर ठाकुर कृष्ण पाल सिंह ,भंवर पाल सिंह, बृजपाल प्रजापति, इगलास अली ,गुड्डू गाजी, संजय सिंह, तहसील अध्यक्ष बिल्सी अख्तर अली आदि मौजूद रहे।