बदायूँ : 17 फरवरी जनपद में 17 व 18 फरवरी को हो रही पुलिस आरक्षी पदों पर भर्ती परीक्षाएं को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। प्रशासन पारदर्शी, निष्पक्ष और नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी क्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती-2023 के पदों पर लिखित परीक्षा के दृष्टिगत जनपद के विभिन्न क्षेत्र में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों का अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन बरेली पीसी मीणा, जिलाधिकारी मनोज कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर अमित किशोर श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रेनू सिंह, एसडीएम सदर व अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


बता दें कि जनपद में 17 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होती मिली। अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक किए। आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की शनिवार व रविवार को दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर कड़े सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सीसीटीवी कैमरों से गहन निगरानी की जा रही है।

परीक्षा के समय परीक्षा कक्ष और कैम्पस में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल न हो सके इसके लिए ’जैमर’ भी लगाए गये है। सभी अभ्यर्थियों की पहचान पत्र सत्यापन के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। परीक्षा के लिए विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की तैनाती की गई है। प्रत्येक केन्द्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए केंद्र पर्यवेक्षक लगाए गए हैं।