बदायूँ : 13 फरवरी जिलाधिकारी मनोज कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी की उपस्थिति में पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में ब्रीफिंग डायट स्थित ऑडिटोरियम में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों, स्टेटिक मजिस्ट्रेटों, केंद्र व्यवस्थापकों, सह केंद्र व्यवस्थापकों सहित अन्य सभी अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों से कहा कि जनपद में 17 एवं 18 फरवरी 2024 को पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जाएगी। जिसमें 8660 परीक्षार्थी प्रति पाली में बैठेंगे। जनपद में 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, परीक्षा दो पालियों में संपन्न कराई जाएगी प्रथम पाली में 10 बजे से 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली में 3 बजे से 5 बजे तक होगी, 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 22 स्टेटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं इसके अलावा उड़न दस्ता टीमें भी लगाई गई है। परीक्षार्थी समय से पहुंचकर प्रवेश ले ताकि परीक्षा में शामिल होने पर कोई समस्या ना हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों सीसीटीवी कैमरा, फ्लेस्टिंग, परीक्षार्थियों की फोटोग्राफी आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लें। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि आपकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट केंद्र में रहकर जो पुलिस परीक्षा को संपन्न कराने के लिए निर्देशिका शासन द्वारा दी गई है उसी के अनुसार कराया जाए।


उन्होंने केंद्र व्यवस्थाको से कहा कि परीक्षा केंद्रों में पेयजल प्रकाश व्यवस्था फर्नीचर परीक्षार्थियों के बैग आदि इलेक्ट्रॉनिक सामान रखने की व्यवस्था अलग से कराए वाहनों के लिए रेलवे तथा परिवहन विभाग व्यवस्था सुनिश्चित करें इसमें सभी थानाध्यक्ष भी सतर्क रहकर कार्य करेंगे, उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों को जो दायित्व दिया गया है। उसी के अनुसार परीक्षा को सकुशल व सुचितापूर्ण संपन्न कराना हम आपका दायित्व है। शासन के भी कड़े निर्देश है की परीक्षा को सकुशल संपन्न कराना है। जो शासन द्वारा निर्देशिका परीक्षा संपन्न कराने के लिए उपलब्ध कराई गई है। उसका अच्छी तरह से अध्ययन कर के उसी के अनुसार परीक्षा को सकुशल संपन्न कराना सुनिश्चित करें, उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटों से कहा कि अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर सावधानी पूर्वक प्रश्न पत्र लाने एवं ले जाने के लिए सतर्क दृष्टि से जो वाहन जाएगा उसी के साथ चलकर परीक्षा केंद्रों तक जाएंगे तथा दोनों पालियां की परीक्षा समाप्त होने पर उसे कोषागार में लाकर उत्तर पुस्तिकाएं डबल लाक पर जमा कराएंगे।


एसएसपी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों, स्टेटिक मजिस्ट्रेटों केंद्र व्यवस्थापकों एवं पुलिस अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा को सकुशल, निर्विघ्न संपन्न कराना है। सभी परीक्षा केंद्रों में पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है। परीक्षा में लगे सभी अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों व पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए। पुलिस बल समय से पहुंचे, यातायात व्यवस्थाएं भी सुचारू रहें। किसी को कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों के आसपास कोई भी फोटोकॉपी मशीन की दुकान नहीं खुली रहनी चाहिए। परीक्षा केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं जाएगी।