पुलिस ने फर्जी वायुसेना अफसर किया गिरफ्तार

बरेली । थाना इज़्ज़त नगर पुलिस ने नैनीताल रोड क्रॉसिंग के पास एयरफोर्स स्टेशन गेट के बाहर गलत तरीके से वायुसेना के फ्लाईट लेफ्टिनेंट की वर्दी धारण कर घूम रहे एक व्यक्ति से वायुसेना पुलिस द्वारा पूछताछ की गई, जिसमे उस ब्यक्ति ने अपना नाम इन्द्र कुमार बताया इन्दर कुमार के आईडी कार्ड अन्य दस्तावेज चैक किये गये तो उक्त आईडी व अन्य कागजात फर्जी पाये गये इस सम्बंध में योगेन्द्र सिंह यादव मास्टर वारन्ट अफसर सहायक सुरक्षा अधिकारी वायुसेना स्टेशन बरेली द्वारा फोन से उप निरीक्षक सुनील कुमार थाना इज्जतनगर को अवगत कराया गया । उप निरीक्षक सुनील कुमार द्वारा मौके पर पहुँचकर पूछताछ की गई तो इन्दर कुमार ने वायुसेना में फ्लाईट लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्त होना बताया तथा आईडी कार्ड व अन्य कागजात चैक किये गए तो फर्जी पाये गये । योगेन्द्र सिंह यादव मास्टर वारन्ट अफसर ( सहायक सुरक्षा अधिकारी) वायुसेना स्टेशन बरेली के द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना इज्जतनगर में मुकदमा लिखा गया..


गिरफ्तार अभियुक्त इन्दर कुमार माली ने बताया कि वह मूलतः जनपद बलिया के ग्राम बहुतचक उपाध्याय थाना उभाँव का रहने वाला है और विगत 03 वर्ष पूर्व वह हल्द्वानी चला गया । यह बताया कि उसने अपनी पत्नी से झूठ बोला कि वह एयरफोर्स में पायलट अफसर है और आस पास के लोगो में यह प्रचार करने लगा कि वह एयरफोर्स में अधिकारी है और वहाँ पर उसकी सांठ-गांठ है और नौकरी भी लगवा देगा । इस प्रकार नयी जगह पर मौहल्ले के सभी लोग इसको एयरफोर्स अधिकारी के रूप में जानने लगे । इसने पवन मेहता, ज्योति मेहता तथा एक अन्य लडके से उसका समस्त शैक्षिक अभिलेख ले लिया । प्रति कैन्डिडेट 150000/- रुपये तय हुए । इसने अपनी यूनिफॉर्म व आई कार्ड बरेली से लिये ताकि आस पास हल्द्वानी में लोगो को शक न हो । खुद को यह एयर फोर्स भवाली में तैनात होना बताता था 5 फरवरी को यह पुनः एयरफोर्स गेट के पास अपने जूते व अन्य सेना के सामान लेने के लिए आया था तो सूचना मुखबिरी के आधार पर गिरफ्तार किया गया । इसके पास तीन आधार कार्ड, तीन एटीएम कार्ड, एक सेना का फर्जी आई कार्ड, सेना की लोगो लगी डस्टर कार व दो अदद मोबाइल फोन पांच अदद सिम कार्ड व अन्य कागजात बरामद हुए । डस्टर गाडी इसके द्वारा 8 माह पूर्व श्रीराम फाईनेन्स से किश्तों पर लिया था । गाड़ी इस लिए खरीदी ताकि लोग उसे सेना का अफसर समझे । गाड़ी में सेना की वर्दी व कैप हमेशा टांग कर रखता था । दुकानदारों से रौब जमाकर डिस्काउंट कराकर कम रुपये देता था । अभियुक्त के पास से बरामद मोबाइल नम्बरों की विस्तृत पूछताछ व जाँच की जा रही है । इस संबंध में अन्य सुरक्षा एजेन्सियों को भी सूचना दे दी गयी है ।


गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक सुनील कुमार ,हेड कांस्टेबल मनोज , मास्टर वारन्ट अफसर सहायक सुरक्षा अधिकारी योगेन्द्र सिंह यादव तैनाती वायुसेना स्टेशन रहें..