बदायूँ। आज प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ, बदायूं की कार्यकारिणी के चुनाव से संबंधित एक महत्वपूर्ण सभा का आयोजन शहर के कृष्णा लॉन में हुआ।जिसमें बदायूँ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० अब्दुल सलाम, जिला पुरुष चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० कप्तान सिंह यादव, जिला महिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० इंदुकान्त वर्मा सहित पुरुष तथा महिला जिला चिकित्सालय, विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों के चिकित्सकों ने हिस्सा लिया।

प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ, बदायूँ के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा कर रहे डॉ० अमित वार्ष्णेय द्वारा बुलाई गई इस बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से जिला पुरुष चिकित्सालय, बदायूँ के डॉ० राजेश कुमार वर्मा को अध्यक्ष चुना।

.

सचिव पद के लिए प्राथमिक स्वास्थ केंद्र , कछला के चिकित्सा अधिकारी डॉ० महेश प्रताप सिंह तथा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र, कादरचौक के चिकित्सा अधीक्षक डॉ० अवधेश राठौर के बीच चुनाव हुआ जिसमें सदस्यों ने डॉ० अवधेश राठौर को अधिक मत देकर सचिव चुना। निवर्तमान अध्यक्ष डॉ० अमित वार्ष्णेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० अब्दुल सलाम, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० कप्तान सिंह यादव तथा डॉ इंदुकान्त वर्मा समेत सभी चिकित्सा अधिकारियों ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ० राजेश कुमार वर्मा तथा सचिव डॉ० अवधेश राठौर को मालाएं पहनाकर बधाई एवं शुभकामनायें दी।

इस मौके पर डॉ० अमित वार्ष्णेय ने कहा कि अध्यक्ष और सचिव सभी चिकित्सा अधिकारियों की राय लेकर एक मजबूत कार्यकारिणीं का गठन करेंगे और पी० एम० एस० एसोसिएशन, बदायूँ को शक्ति प्रदान करेंगे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ० कप्तान सिंह यादव ने सभी चिकित्सा अधिकारियों को समाज के सभी वर्गों के साथ तालमेल बनाकर बहुत ही सूझबूझ के साथ अपनी ड्यूटी करने को प्रेरित किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, दातागंज के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ० अमित सक्सेना ने अपने विचार रखते हुए कहा कि सभी चिकित्सकों को सारे भेद भाव मिटाते हुए एक टीम के रूप में कार्य करना होगा ताकि संवर्ग के सभी चिकित्सकों के हितों की रक्षा की जा सके। बिनावर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ नरेंद्र पटेल ने वरिष्ठ चिकित्सकों से जूनियर डॉक्टर्स को ज्यादा से ज्यादा मार्गदर्शन तथा सपोर्ट देने की अपील की ताकि मेडिकोलीगल, पोस्टमार्टम तथा प्रशासनिक मामलों में जूनियर डॉक्टर्स को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० अब्दुल सलाम ने प्रांतीकय चिकित्सा सेवा संघ, बदायूँ को सशक्त करने के साथ साथ सभी चिकित्सकों को अपनी ड्यूटी को गंभीरता से करने के निर्देश दिए। नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ० राजेश कुमार वर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने कार्यकाल में बदायूँ के सभी चिकित्सा अधिकारियों को प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि संवर्ग के चिकित्सको का आई० एम० ए०, पुलिस, मीडिया, प्रशासनिक अधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य स्थापित हो ताकि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा सकें और चिकित्सकों के मान, सम्मान और अधिकारों का भी ख्याल रखा जा सके। नवनिर्वाचित सचिव डॉ० अवधेश राठौर ने कहा कि पी० एम० एस० एसोसिएशन, बदायूँ हर माह एक बैठक का आयोजन करेगी जिसका उद्देश्य चिकित्सा अधिकारियों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करना,

समस्याओं का अविलंब निस्तारण करना तथा स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती प्रदान करना होगा। इस मौके पर डॉ० राजेश कुमार वर्मा, सामुदायिक स्वास्थ्य 👌🏽केंद्र , समरेर की डॉ० रश्मिदीप गंगवार, जिला महिला चिकित्सालय की डॉ० अनामिका सिंह , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कछला के डॉ० महेश प्रताप ने अपनी बेहतरीन सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर महफ़िल में समां बाँधा। मंच का संचालन डॉ० रश्मिदीप गंगवार ने किया।