आश्रय स्थल में आने वाले व्यक्तियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाये।

जिलाधिकारी ने निर्माणधीन यूनानी मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण

यूनानी मेडिकल कालेज के निर्माण में अच्छी क्वालिटी की सामग्री उपयोग करने के दिये निर्देश

कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किये जाने के दिये निर्देश

बरेली, 17 जनवरी। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आज हजियापुर में निर्माणधीन यूनानी मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि यूनानी मेडिकल कालेज के निर्माण में घटिया किस्म की ईट व सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण सामग्री को शीघ्र बदलवाकर अच्छी क्वालिटी की सामग्री का उपयोग करने के निर्देश सम्बन्धित को दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज का निर्माण मानक अनुसार कराया जाए। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किया जाए।

जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि यूनानी मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य 82 प्रतिशत पूर्ण हो गया है और मार्च 2024 तक 100 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो जाएगा। अभी फिनिशिंग का कार्य चल रहा है।


जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आज जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज में मण्डलीय लेखपाल प्रशिक्षण केंद्र में प्रशासन द्वारा स्थापित रैन बसेरे का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देश दिये कि अत्यधिक शीत के दृष्टिगत आश्रय स्थल में आने वाले व्यक्तियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि आश्रय स्थल/रैन बसेरे में रह रहे लोगों के लिये गर्म पानी, साफ-सफाई तथा अलाव आदि की व्यवस्था रखी जाये, जिससे लोगों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद नवाबगंज में संचालित रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी को निरीक्षण के समय रैन बसेरे में कोई भी व्यक्ति रुका हुआ नहीं मिला तथा रैन बसेरे में ऊपर की चादर टूटी पायी गयी, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि चादर कल तक बदलवा दी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि रैन बसेरे में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि रेलवे स्टेशन/रोडवेज बस स्टैंड पर रैन बसेरे संचालित होने का बोर्ड लगवाया जाए तथा केयरटेकर का नाम व मोबाइल नंबर भी अंकित किया जाए।

निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी नवाबगंज नहने राम, केन्द्र व्यवस्थापक सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।