लोस चुनाव को देखते हुए पुलिस एक्टिव मोड में नजर आने लगा है। यूपी और उत्तराखंड

की समन्वय गोष्ठी हुई। दोनों प्रदेशों के अफसरों ने अपराधियों पर प्रभावी शिकंजा कसने का संकल्प लिया । एडीजी जोन बरेली पीसी मीना की अगुवाई में आयोजित इस गोष्ठी में तय हुआ है कि यूपी व उत्तराखंड पुलिस आपस में मिलकर किसी भी सूरत में लोकसभा चुनाव को अपने अपने इलाकों के अपराधियों की हरकतों से जरा भी प्रभावित नहीं होने देगी।

इससे पहले कि एक दूसरे क्षेत्रों के अपराधी चुनाव के दौरान कोई माहौल खराब करें, उससे पहले अपराधियों पर सख्त कार्यबाही की जाये,UP ब UK पुलिस ऐसे अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम करेंगी, रामपुर जनपद में हुई इस समन्वय बैठक में ADG द्वारा स्पष्ट किया गया है कि शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर कठोर एक्शन लिया जायेगा। ताकि सीमा पर शराब तस्करी पूरी तरह से रोकी जा सके।

बेरियर लगाकर मतदान के समय प्रभावी चेकिंग होगी। सीमावर्ती थानेदार समन्वय स्थापित कर चुनाव में संभावित खराब पतियों पर कार्रवाई की जाएगी,। दोनों राज्यों की सीमावर्ती पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर भी कार्यबाही करेंगी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के थाना क्षेत्रों में आने वाले मार्गों का भौतिक निरीक्षण करने के साथ ही दोनों राज्यों की सीमावर्ती पुलिस घोषित अपराधियों, अन्य अपराधों में संलिप्त बदमाशों पर कार्यवाही करने में सहयोग करेगी।

इस दौरान समन्वय गोष्ठी में एडीजी बरेली जोन पीसी मीना, डीआईजी उत्तराखंड पुलिस कुमायूं रेंज योगेंद्र सिंह रावत, डीआईजी मुरादाबाद रेंज मुनिराज गोबू, एसएसपी बरेली घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी ऊधमसिंह नगर मंजूनाथ टीसी, एसएसपी मुरादाबाद हेमराज मीना, एसपी रामपुर राजेश द्विवेदी के अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस तथा उत्तराखंड पुलिस के नोडल ऑफिसर चुनाव मौजूद रहे।