बिल्सी। भाकियू चढूनी की बिल्सी तहसील परिसर में हुई पंचायत में किसानों से सम्बंधित समस्याओं को प्रमुखता के साथ उठाया गया।
भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) की सोमवार को बिल्सी तहसील परिसर में हुई पंचायत में किसान हित व जनहित के मुद्दे छाए रहे। भाकियू नेताओं ने प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए कहा किसान परेशान है उसकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। अधिकारी अपने दफ्तर के चक्कर लगवा रहे हैं। भाकियू चढूनी अब चुप नहीं रहेगी जल्द ही बिल्सी तहसील परिसर में अनिश्चित कालीन धरना देगी। भाकियू चढूनी की जब तक माँगें पूरी नहीं होंगी भाकियू चढूनी पीछे नहीं हटेगी।
पंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू के जिला कोषाध्यक्ष रहीस अहमद ने कहा चक मार्गों के अवैध कब्ज़े की शिकायत प्रशासन से कई बार करने के बावजूद कोई कार्यवाही अमल में नहीं लायी गयी। भाकियू प्रदेश स्तर पर लापरवाह अधिकारियों की शिकायत भेजेगी।
पंचायत में ज़िला उपाध्यक्ष आसिम उमर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा ग्रामीण क्षेत्रों में जो मार्ग मंडी समिति के अधीन हैं वे काफी जर्जर हो चुके हैं किसान वाहन हों या स्कूली वाहन या एम्बुलेंस सभी को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं। मंडी समिति कब नींद से जागेगी।


भाकियू जिलाध्यक्ष सतीश साहू ने कहा पशुपालन एवं डेरी मंत्री धर्मपाल सिंह के आदेश का भी पालन नहीं हुआ आवारा गौवंश आज भी खुले में घूम रही हैं ।प्रधनमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत खैरी व सिरासोल सीताराम पट्टी में अपात्रों का चयन किया गया पात्र पन्नी तिरपाल डालकर रहने को मजबूर हैं। कहा हम प्रशासन को पहले भी ज्ञापन दे चुके हैं प्रशासन की लापरवाही की वजह से किसान दुःखी है । अब आरपार की लड़ाई होगी जल्द भाकियू बिल्सी तहसील परिसर में अनिश्चित कालीन धरना देगी। पंचायत के बाद भाकियू चढूनी की बिल्सी तहसील इकाई ने जिलाध्यक्ष सतीश साहू के नेतृत्व में बिल्सी तहसीलदार को उपजिलाधिकारी को संबोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी स्टेनों जितेंद्र को सौंपा।
पंचायत में भाकियू चढूनी के कुंवरगांव नगर अध्यक्ष इरफान अंसारी, बिल्सी तहसील अध्यक्ष नन्नू सैफी, पूरन लाल, गेंदनलाल, दिलशाद, बिल्सी नगर अध्यक्ष जफर अली, युवा नगर अध्यक्ष इस्तखार अहमद, प्रेमसिंह, उदयपाल, मीना देवी, शिव देवी, नेमवती, अनवर, शाकिर सहित बडी संख्या में किसान उपस्थित रहे।