नव विवाहिताएं भविष्य में एनआरएलएम योजना से जुड़े इससे बहुत कुछ सीखने एवं स्वावलम्बी बनने का मिलेगा मौका जिलाधिकारी मनीष बंसल

सम्भल। बहजोई सम्भल तहसील के ग्राम कुरावली स्थित ए. के. रिसोर्ट में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 120 नव वैवाहिक जोडों का विवाह रीति रिवाजों के साथ सम्पन्न हुआ। इन वैवाहिक जोडों में 106 हिन्दू जोड़े एवं 14 मुस्लिम जोड़े थे। कार्यक्रम के अंतर्गत वहां उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया गया भाजपा के पश्चिमी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने अपने संबोधन में नव वैवाहिक जोडों को शुभकामनाएं

एवं बधाइयाँ दीं तथा शासन के द्वारा चलायी जा रहीं योजनाओं के विषय में भी बताया। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम नव वैवाहिक जोड़ों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि नव वैवाहिक जोड़ों के लिए आज एक महत्वपूर्ण दिवस है एक नए जीवन की शुरुआत आप लोग करने जा रहे हैं । माननीय मुख्यमंत्री जी की उदारता है कि उनके द्वारा इस प्रकार की एक बहुत ही लाभदायक योजना ना सिर्फ संचालित की गई बल्कि कुल लाभ की धनराशि को भी बढ़ाया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि आपका आने वाला जीवन सुखद हो यही कामना है और उन्होंने कहा कि स्त्री परिवार को सुखद बनाती है उसकी नींव रखती है परिवार में सभी लोगों को बांध कर रखती है बच्चों को भी अच्छी शिक्षा एवं संस्कार देने का कार्य करती है। मैं उम्मीद करता हूं कि आज जितने भी पुरुष वैवाहिक सूत्र में बंध रहे हैं वह अपनी नव विवाहिता को आदर सम्मान से रखेंगे एक संयुक्त रूप से टीम के रूप में बेहतर करेंगे । नव विवाहिताएं भविष्य में शासन की एनआरएलएम योजना का हिस्सा बने इससे उनको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा एवं स्वावलम्बी बनने का भी मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि छोटा परिवार सुखी परिवार होता है आप सभी से यह अनुरोध है कि इस विशेष बिंदु पर भी आप लोगों को ध्यान देना है।


इसके उपरांत जिलाधिकारी मनीष बंसल ,मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान एवं पश्चिमी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा पांच नव वैवाहिक जोड़ों को प्रमाण पत्र का वितरण किया।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञान सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य, एआईजी स्टाम्प मुकेश कुमार, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, खंड विकास अधिकारी सम्भल प्रेमपाल सिंह, खंड विकास अधिकारी असमौली अजीत सिंह एवं डीपीओ चंद्रभूषण एवं ब्लॉक प्रमुख असमोली, तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सम्भल रामपाल एवं जनप्रतिनिधि गण तथा संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट