सम्भल। बहजोई मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी ने पवांसा के पंडित राम प्रसाद शर्मा जनता कृषक इंटर कॉलेज के 25 वें वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
जिसमें सर्वप्रथम मुख्यमंत्री का बड़ा मैदान हेलीपैड बहजोई पर जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत तथा जनप्रतिनिधियों के द्वारा बुके देकर स्वागत किया गया एवं गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया गया।


इसके उपरांत मुख्यमंत्री पंडित राम प्रसाद शर्मा जनता कृषक इंटर कॉलेज पवांसा पहुंचे जहां पर मुख्यमंत्री का वहां उपस्थित माननीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा उत्तर प्रदेश शासन गुलाब देवी एवं कालेज प्रबंधक राजुल महेश्वरी तथा जनप्रतिनिधियों के

द्वारा स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री एवं द्वारिका शारदा पीठाधीश्वर परम पूज्य जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज के द्वारा दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए एवं उसके उपरांत राज्य मंत्री स्वतंत्र

प्रभार माध्यमिक शिक्षा गुलाब देवी द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यालय महाराज के सानिध्य में फलीभूत हो रहा है एवं आगे बढ़ रहा है और उन्होंने कहा कि शिक्षकों के पास जो ज्ञान होता है। वह बच्चों की धरोहर है।


मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यालय लगातार अपनी ख्याति प्राप्त कर रहा है 25 वर्ष पूर्व जो छोटा पौधा विद्यालय के रूप में लगाया था। आज वह वट-वृक्ष का रूप ले चुका है और उन्होंने वहां उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि किसी विद्यालय के कार्यक्रम में

जब जाने का अवसर प्राप्त होता है। तब मेरी प्राथमिकता रहती है कि में भविष्य के कर्णधारों के साथ कुछ समय व्यतीत करूं। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि हमारे जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व होता है। शिक्षा से व्यक्ति का भौतिक,सामाजिक एवं आध्यात्मिक विकास होता है। शिक्षा व्यक्ति की दशा एवं दिशा को बदलती है और

उन्होंने कहा कि हमारा देश भारतवर्ष प्राचीन काल में विश्व गुरु रहा है प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम पुनः इसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हर क्षेत्र में भारत तरक्की कर रहा है विश्व के मंच पर नया भारत दुनिया को दिशा देने का कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विद्यालय से निकलने वाले छात्र-छात्राएं जिन क्षेत्रों में भी जाएं उस क्षेत्र का नेतृत्व करें। माननीय मुख्यमंत्री जी ने विद्यालय के विकास के लिए 11 लाख रुपए की धनराशि देने की भी घोषणा की।
द्वारिका शारदा पीठाधीश्वर परमपूज्य जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और सबका आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य जयपाल सिंह व्यस्त, जिलाधिकारी मनीष बंसल पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह, गुनावत जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अनामिका यादव,पश्चिमी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल प्रधानाचार्य झंकार सिंह सहित जनप्रतिनिधि तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट