एक आरोपी को पकड़कर पुलिस कर रही पूछताछ

तारकशी काटकर घुसे चोर

कुवरगांव । थाना क्षेत्र में ठंड का मौसम शुरू होते ही चोरी का ग्राफ बढ़ गया है ।चोर लगातार टूबैलों से लेकर गांव में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे । पुलिस चोरों का पता नहीं लगा पा रही है।
बीती रात कुवरगांव थाना क्षेत्र के गांव यूसुफ नगर में बने पंचायत घर में अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर हजारों का सामान चोरी कर लिया है। पुलिस ने पंचायत साहयक की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । जहां गांव के ही एक युवक को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है ।

पंचायत साहयक अरशद रजा बुधवार को जब पंचायत घर खोलने पहुंचे जहां गेट का ताला टूटा पड़ा था और अंदर इन्वर्टर, दो बैटरी, एक एलसीडी कम्प्यूटर सिस्टम गायब था जिसकी सूचना उन्होंने ग्राम प्रधान पति सलीम को दी जहां सलीम की सूचना पर थाना प्रभारी इंद्र कुमार ने पंचायत घर पर पहुंच कर जांच पड़ताल की पंचायत साहयक अरशद रजा ने थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है पुलिस ने गांव के ही एक युवक को हिरासत में लिया है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है ।

इस संबंध में थाना प्रभारी इंद्र कुमार का कहना है कि तहरीर के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

पहले चोरी हो चुके हैं। सोलर पैनल लगभग एक वर्ष पहले पंचायत घर से सोलर पैनल चोरी हो गए का थाने में तहरीर दी गई थी। जिसका आजतक पता नहीं चल सका ।

खराब पड़े हैं पंचायत घर के सीसीटीवी

पंचायत घर में हजारों खर्च कर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे जो लगने के बाद आजतक चालू नहीं हुए ।वह खराब पड़े हैं अगर कैमरे चालू होते तो घटना कैमरे में क़ैद हो सकती थी ।

रिचार्ज न होने के कारण धूल फांक रहे ग्रामनिधि से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

पुलिस ने प्रत्येक ग्राम पंचायत में सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे जिन्हें ग्रामनिधि से 21 हजार खर्च कर लगवाया गया था।
यूसुफ ने दो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। जिसमें एक कैमरा पंचायत घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर लगा है बताया जाता है। कैमरा लगने के बाद आजतक उसमें दुबारा रिचार्ज नहीं हुआ जिससे वह धूल फांक रहा है ।अगर कैमरा चालू होता तो पुलिस को चोरों का पता लगाने में आसानी हो सकती थी ।

इस संबंध में सचिव आदिल रशीद का कहना कि पंचायत घर के कैमरे खराब पड़े हैं और ग्राम पंचायत में लगे सीसीटीवी कैमरों में रिचार्ज खत्म होने की जानकारी प्रधान ने मुझे नहीं दी है जानकारी करता हूं। जल्द रिचार्ज करवा दिया जाएगा ।