सम्भल। बहजोई कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत की अध्यक्षता में रजिस्ट्रार एवं दो सदस्यीय एनसीपीसीआर की कमेटी के दिनांक 22 दिसंबर 2023 व 23 दिसंबर 2023 को जनपद आगमन की तैयारी के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
जिलाधिकारी में सर्वप्रथम कमजोर परिवारों की मैपिंग को लेकर चर्चा की जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में जितने भी भट्टे हैं उन पर कमजोर परिवारों की मैपिंग करायी जाए।
जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम स्तर पर चयनित बाल समिति के माध्यम से कमजोर परिवारों का चिन्ह्यांकन किया जाए।


जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला श्रम अधिकारी एवं समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कल ही मानक के अनुसार कमजोर परिवारों को चिन्हित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की तैयारी को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संबंधित विभाग कैंप स्थल पर अपने काउंटर लगाना सुनिश्चित करें। और जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त संबंधित अधिकारी अपनी अपनी तैयारी जल्द ही पूर्ण कर लें। किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में ना आए।
जिलाधिकारी ने बताया कि माननीय राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के द्वारा बगीचा रिसोर्ट बबराला में दिनांक 22 दिसंबर 2023 को सुबह 9:00 बजे से कैंप का आयोजन किया जाएगा जिसमें जिलाधिकारी ने बताया कि बच्चे अपनी समस्याओं के समाधान को लेकर अपने अभिभावकों के साथ उपस्थित हों जिससे उनकी समस्या का समाधान यथाशीघ्र संभव हो सके।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, अपर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा, जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर, जिला प्रोबेशन अधिकारी सहित संबंधित खंड विकास अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट