सैकड़ो की संख्या में हरी टोपी धारियों ने कॉरिडोर का किया विरोध प्रदर्शन

किसानों की महापंचायत में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

बदायूँ । सदर तहसील क्षेत्र गांव घटपुरी औरंगाबाद माफी, थरा गांव की हजारों बीघा जमीन कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण कर रही। जिसका भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने पुरजोर विरोध किया है। औरंगाबाद में महापंचायत आयोजित कर जिलाधिकारी के नाम संबोधन ज्ञापन सदर तहसीलदार ने तीन सूत्रीय ज्ञापन पंचायत स्थल पर आकर लिया।

भारतीय किसान यूनियन के हरी टोपी धारी रविवार की सुबह से ही औरंगाबाद माफी गांव के पार्क में एकत्र होना शुरू हो गए थे सैकड़ो की संख्या में हरी टोपी धारियों ने रविवार को कॉरिडोर का डटकर विरोध किया दोपहर बाद मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना जिला अध्यक्ष रामाशंकर शंखधार व जिला प्रमुख महासचिव नरेंद्र कुमार सक्सेना दलबल के साथ पंचायत में पहुंचे।
गंगा एक्सप्रेस वे में किसानों की लाखों बीघा जमीन अधिग्रहण सरकार ने की उद्योगपति के हवाले:राजेश कुमार सक्सेना

मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने कहा देश भर में किस को खत्म करने के लिए कॉरिडोर जैसी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पहले गंगा एक्सप्रेसवे में लाखों बीघा जमीन अधिग्रहण की गई अब उद्योगपति पूंजी पतियों के हवाले कॉरिडोर के लिए हजारों बीघा जमीन हवाले की जा रही है। सदर तहसील की उपजाऊ भूमि जो शहर से लगी हुई है। जिला मुख्यालय के करीब है। लाखों रुपया प्रति एकड़ हर साल किसानों को देती है उसी का सौदा उद्योगपतियों के साथ सरकार करने जा रही है। इस सौदा के लिए किसान किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करेगा चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े बदायूं की धरती से राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है।

किसानों की जमीन अधिग्रहण होगी, तो बनेगी मौत कारण, आंदोलन के लिए ताल ठोकी

जिलाध्यक्ष रामाशंकर शंखधार ने कहा किसानों के साथ यह सरकार जो खेल खेल रही है। इससे किसान दर बदर हो जाएगा दूसरे प्रदेशों में मजदूरी करेगा। उसकी जमीन छीन ली जाएगी आज समझौते के लिए किसानों के लिए मनाया जा रहा है। यही समझौता किसानों मौत का कारण बनेगा उन्होंने कहा अगर किसानों से समझौते पत्र पर प्रशासन ने हस्ताक्षर करने का काम किया तो हम लोग उनके घर वाले बच्चों को लेकर आंदोलन करेंगे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कॉरिडोर बनाने के लिए जमीन नही होने देगे अधिग्रहण, चाहे देनी पड़े कुर्बानी

जिलाध्यक्ष ने कहा किसी भी कीमत पर कॉरिडोर के लिए जमीन के लिए अधिग्रहण नहीं होने देंगे चाहे जो भी कुर्बानी देनी पड़े जरूरत पड़ने पर राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत की महापंचायत का भी आयोजन कराया जाएगा इसके लिए कार्यकर्ता तैयार रहें उन्होंने कहा यह लड़ाई आर पार के साथ लड़ी जाएगी।


इस अवसर पर जिले के प्रमुख महासचिव नरेंद्र कुमार सक्सेना सहसवान तहसील प्रभारी हरचरण लाल वर्मा जिले के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ठाकुर अजय पाल सिंह, सदर तहसील अध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह, फैयाज खान ,सुनील शर्मा ,कृष्ण पाल सिंह, शराफत, भंवर पाल सिंह, ठाकुर ओमेंद्र सिंह, इसरार अली ,बाबूराम गुप्ता, हाजी इशरत अली, बाबू मुनव्वर, उस्मान अली, सुरेश गुप्ता ,कल्लन मिया, कैसर अली, ठाकुर राहुल सिंह,आदि लोगों द्वारा विचार व्यक्त किए गए पंचायत में प्रशासन ने भारी फोर्स तैनात की साढे तीन बजे के बाद बिनावर थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार कुमार फोर्स के साथ तैनात रहे।