सोनोली महराजगंज: कोविड के दूसरे लहर के कारण नेपाल के 15 जिलों मे लॉक डाउन लगा दिया है।सींमा से सटे नेपाल के रुपेंदही पुलिस ने लॉक डाउन तोड़ने वालों पर सख्त रुख अपनाया है। जिस कारण आम लोगो मे संदेश बेहतर गया और लोग अपने घरों से निकलने का साहस भी नही उठा पा रहे जिस कारण पुलिस के इस कड़े रुख से कोविड को कंट्रोल करने मे सहायता मिलेगी।
बताया जा रहा है रुपेंदही जिले मे एक हजार से ज्यादा लोग संक्रमित कोविड से है। आधा दर्जन नागरिकों की मौत भी हो गयी। सभी अस्पताल कोविड संक्रमित से भरे हुए है ।प्रदेश 5 सरकार अलग से बेड वाले कोविड सेंटर भी बना रही है। मरीजो की संख्या ज्यादा होने से इस जिले मे लॉक डाउन लगाया गया है। नेपाल पुलिस ने बीते गुरुवार से तीन लोगों को लॉक डाउन का उलंघन करने पर एक महीने कर जेल और जुर्माना लगाया है। रुपेंदही के एसपी मनोज केसी ने कहा सख्ती जरूरी है ताकि लोग लॉक डाउन का पालन करे।


भारतीय मालवाहक पर भी नेपाल पुलिस की सख्ती….
भारत मे कोविड का तांडव है। भारत नेपाल के बीच ट्रेड चालू है। रोजाना हजारों भारतीय ट्रक नेपाल जा रहे है। नेपाल पुलिस पर इन मालवाहक चालको पर भी कड़ी नजर है,मास्क,गलफ्स और सेनेटाइजर जरूरी है।गुटखा,सिगरेट,सुर्ती सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध है । सेवन करते पकड़े जाने पर कड़ा जुर्माना लगाया जा रहा है ।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया