अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन, सम्भल द्वारा लखनऊ में 17 दिसंबर 2023 को होने वाली वैश्य संकल्प रैली हेतु जिला कार्यसमिति का आयोजन चन्दौसी स्थित साहू झुन्नीलाल धर्मशाला मे किया गया।
सभा में मुख्य अतिथि के रूप में रामपुर से पधारे जिला प्रभारी राजीव सिंघल ने कहा संकल्प रैली का मुख्य उद्देश्य है कि प्रत्येक लोकसभा से वैश्य समाज का एक सांसद हो, प्रत्येक विधान सभा से वैश्य समाज का प्रतिनिधित्व हो।


प्रदेश मंत्री कपिल सिंघल ने कहा अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन में 25 करोड़ वैश्यों की हिस्सेदारी है। जिसमे राष्ट्र, समाज तथा व्यक्ति की उन्नति मुख्य रूप से चार स्तम्भों- आर्थिक, सामाजिक, संस्कृतिक एवं राजनीतिक पहलुओं पर निर्भर करती है। वैश्य समाज इन चार स्तम्भों में से तीन स्तम्भों के रूप में बहुत ही शक्तिशाली है परन्तु आज हमारा एक स्तम्भ न केवल कमजोर हो गया है, बल्कि धीरे-धीरे हम इस क्षेत्र में इतने पिछड़ गए हैं कि आज वैश्य समाज राजनैतिक तौर पर हाशिये पर आ गया हैं। इससे हमारे अन्य तीन पहलुओं का अस्तित्व भी नगण्य हो गया है, क्योंकि राजनीतिक पहलू के बिना इन तीन स्तम्भों को कोई आधार नहीं रह जाता।


जिलाध्यक्ष प्रभात कृष्णा ने कहा अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन 25 करोड़ वैश्यों की एकमात्र संस्था है जो वैश्य समाज को सुदृढ़ करने हेतु कृत संकल्प है। हमें अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने हेतु बड़े कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना होगा। संकल्प रैली के माध्यम से वैश्य समाज की राजनीतिक क्षेत्र में हिस्सेदारी का प्रदर्शन होगा।
महिला इकाई जिलाध्यक्ष मोना सिंघल ने कहा कि संकल्प रैली में जिले से महिलाओं की हिस्सेदारी के लिए प्रत्येक पदाधिकारी से अपने परिवार की प्रत्येक महिला को साथ लाने का आवाहन किया। साथ ही बताया जिले से 500 की संख्या लखनऊ कूच करेगी, जिसमें 100 की संख्या महिलाओं की रहने वाली हैं।


इस दौरान जिला संरक्षक के दायित्व के लिये अखिलेश अग्रवाल (पूर्व चेयरमैन, गवां) की घोषणा सर्व सम्मति से की गई।
कार्यसमिति की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष सुमन्त गुप्ता तथा संचालन जिलाध्यक्ष प्रभात कृष्णा ने किया।
इस अवसर पर दिलीप नगीना, विष्णु गोपाल, विनोद वार्ष्णेय, देवेन्द्र गुप्ता मोनू, सागर गुप्ता, पीयूष कुमार वार्ष्णेय, शुभम अग्रवाल, अनुज वार्ष्णेय अन्नू, अमरीश अग्रवाल, संजय गुप्ता, मोहित अग्रवाल, प्रजीत लालू, तेजेन्द्र गुप्ता, मुदित गर्ग, तुषार क्रिष्टल, आकाश कुमार, विपिन बालाजी, मनोज गुप्ता जॉनी, रीना सिंघल, नीलम गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट