इस्लामनगर। अराजक तत्वों ने रविवार की देर रात मंदिर में स्थापित मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए तो खंडित मूर्तियों को देख आक्रोशित हो गए। आक्रोशित श्रद्धालुओं ने वहां हंगामा कर दिया। देखते ही देखते गांव के सैकड़ों ग्रामीण एकजुट हो गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

थाना क्षेत्र के गांव भूसाया में गांव से एक किलो मीटर दूर स्थित काफी साल पुराना गवां देवत पर शंकर जी का मंदिर है। इस मंदिर में गांव के लोग पूजा अर्चना करने आते है। मंदिर में गणेश जी,शंकर जी,पार्वती, भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति लगी है। सोमवार सुबह गांव के लोग मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तो वहां मूर्तियां खंडित मिली। यही नहीं मंदिर में लगी दान पेटिका का ताला तोड़कर

उसमें रखे रुपये भी निकालकर ले गए थे। मूर्ति खंडित होने और दान पेटिका से चोरी की जानकारी होने पर गांव के लोग वहां जुट गए। उनमें घटना से आक्रोश फैल गया। आरोपित का पता लगा उसकी गिरफ्तारी के लिए वहां पर हंगामा शुरू कर दिया।
पुलिस का कहना है किसी अराजिक तत्व द्वारा हल्का-फुल्का प्रतिमा को नुकसान पहुंचा दिया था मौके पर पहुंकर पुलिस द्वारा तत्काल प्रतिमा का जो नुकसान हुआ था उसको ठीक कराया गया मौके पर शांति व्यवस्था है। तहरी प्राप्त होने पर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट रंजीत कुमार