बिनावरI विकासखंड सलारपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत फकीराबाद गांव में सफाई न होने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। हालात यह हैं कि कहीं नालियों से जमा गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है तो कहीं नालियों से निकाला गया कचरा सड़कों पर छोड़ दिया गया है। वहीं सफाई कर्मचारियों द्वारा नियमित सफाई नहीं करने से लोग गंदगी के बीच रहने को मजबूर हैं।
प्रदेश सरकार गांवों को साफ सुथरा रखने के लिए तमाम प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार द्वारा भी स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों को साफ सुथरा रखने के लिए लोगों को जागरूक करने जागरुकता अभियान चला रही है, लेकिन फकीराबाद में सफाई कर्मचारियों की मनमानी के चलते सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चली है। इस दौरान ग्रामीणों का कहना है कि सफाई कर्मचारी

सफाई करने आता तो है, लेकिन फोटो खींचकर ग्रुप में डालकर दिनभर पंचायत घर पर बैठा रहता है और ड्यूटी का टाइम समाप्त होने से पहले ही अपने घर चला जाता है। गांव में सफाई नहीं होती है जिससे तमाम डेगू जैसी बीमारियों से ग्रामीणों को जूझना पड़ता है।
इस संबंध में ग्राम प्रधान रविंद्र का कहना है की सफाई कर्मचारी उनके दिशा निर्देशों का पालन बिल्कुल नहीं करता है, जिसको लेकर उन्होंने कई बार सफाई कर्मचारी रामावतार के खिलाफ एडीओ पंचायत सालारपुर से शिकायत भी की है।
इस संबंध में एडीओ पंचायत सलारपुर खालिद अली खान ने कहा कि उक्त सफाई कर्मचारी के खिलाफ सफाई न करने की शिकायत मिली है, जिसमें सफाई कर्मचारी के खिलाफ नोटिस जारी किया जाएगा।