सम्भल। तीर्थ परिक्रमा के रास्तों का निर्माण एवं चौड़ीकरण का निरीक्षण उप जिलाधिकारी संभल सुनील कुमार त्रिवेदी के द्वारा किया गया और स्थान स्थान पर जहां कमियां देखी गई उन्हें सुधारने और बेहतर करने के दिशा निर्देश भी दिए गए।
भारतीय जनता पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल एवं नगर हिंदू सभा के अध्यक्ष कमलकांत तिवारी के नेतृत्व में हिंदू समाज के परिक्रमा को समर्पित लोग उपजिलाधिकारी सुनील कुमार त्रिवेदी के साथ संभल तीर्थ परिक्रमा के रास्तों का निरीक्षण करने पहुंचे। वंशगोपाल, बादल गुंबद, फिरोजपुर, भवानीपुर, चंदायन, अलीपुर, संपूर्ण क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। जहां चकरोड पतले हैं उन्हें चौड़ा करने के लिए और जहां गड्ढे हैं ।उनको भरने के लिए जहां पतली गलियां हैं ।उन्हें अधिक चौड़ा करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित ग्राम प्रधान, सचिव, ब्लॉक प्रमुख और जूनियर इंजीनियर को दिए गए। वंश गोपाल तीर्थ क्षेत्र पर आवश्यक बैठक हुई जिसमें स्वामी भगवत प्रिय महाराज ने कहा कि संभल तीर्थ परिक्रमा को पुनर्जीवित करने में हिंदू जागृति मंच की भूमिका रही है तो उसे सुसज्जित करने में भाजपा नेता राजेश सिंघल एवं उनकी टीम की प्रशंसनीय भूमिका रहेगी। इसके लिए संपूर्ण हिंदू समाज को बधाई भी दी। उप जिला अधिकारी सुनील कुमार त्रिवेदी ने कहा कि संभल तीर्थ परिक्रमा संभल का आभूषण है, आध्यात्मिक गौरव है। इसके लिए कोई कमी छोड़ी नहीं जाएगी। परिक्रमा पथ दिव्य और भव्य बनाया जाएगा। नगर हिंदू सभा के अध्यक्ष कमलकांत तिवारी ने संभल तीर्थ परिक्रमा को संभल के आध्यात्मिक सामाजिक और आर्थिक विकास का माध्यम बताया। उप जिलाधिकारी सुनील कुमार

त्रिवेदी, भाजपा नेता राजेश सिंघल, हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा, नगर हिंदू सभा के अध्यक्ष कमलकांत तिवारी, पवासा ब्लॉक प्रमुख पति हिर्देश यादव, संभल ब्लाक प्रमुख पति कुलदीप चाहल, स्वामी भगवत प्रिय महाराज, सुमित सराफ, वैभव गुप्ता, पंकज संख्यधार, इंजीनियर चौधरी सत्येंद्र सिंह सहित सभी लोग संभल तीर्थ परिक्रमा के रास्ते पर निकले। छोटी-छोटी चीजों का निरीक्षण किया और जहां भी जिस चीज की कमी पाई गई उसे यथाशीघ्र पूरी करने का सभी ने संकल्प व्यक्त किया।
हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं तथा संबंधित सभी विभागों के कर्मचारी के द्वारा आवश्यक सहयोग मिलने पर तथा परिक्रमा का रास्ता निर्माण करने में सहयोग करने पर अपार प्रसन्नता व्यक्त की। सभी ने भाजपा नेता राजेश सिंघल को उनके परिश्रम भावना और सक्रियता को धन्यवाद किया और इस अच्छे पुनीत कार्य के लिए उनका अभिनंदन करने की भी योजना बनाई।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट